कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मतगणना स्थल का निरीक्षण कर अंतिम तैयारियों का जायजा लेकर दिए आवश्यक निर्देश

By
On:
Follow Us
एमपी जनक्रांति न्यूज़ (कटनी) – जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री अवि प्रसाद और पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन ने शुक्रवार को कृषि उपज मंडी परिसर पहुंचकर मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्ट्रॉन्ग रूमों की सुरक्षा व्यवस्था और मतगणना कक्षों की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने मतगणना स्थलों पर स्थापित सीसीटीवी मॉनिटरिंग कक्ष,विधानसभावार मतगणना कक्षों और सम्पूर्ण परिसर का घूम-घूमकर निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं को देखा और सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने विधानसभा चुनाव 2023 की मतगणना व्यवस्था को लेकर नियुक्त प्रभारी अधिकारियों को मतगणना प्रक्रिया में पारदर्शिता और निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करने के दिशा- निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि मतगणना के लिए सभी आवश्यक सामग्रियों एवं साधनों की उपलब्धता निर्धारित समयसीमा के भीतर पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने प्रभारी अधिकारियों को आपसी समन्वय बनाकर मतगणना संबंधी सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को पूर्ण करने के निर्देश दिए।
            पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन ने कानून एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया और बताया कि मुख्य द्वार पर ही मतगणना में नियुक्त कार्मिकों, पुलिस बल में तैनात जवानों सहित अभ्यर्थियों के ऐजेंटों की पूरी जांच के बाद ही प्रवेश दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर इलैक्ट्रॉनिक डिवाईस, मोबाईल, बीडी, सिगरेट, तम्बाकू,गुटखा एवं ज्वलनशील पदार्थों को ले जाना पूरी तरह निषेध रहेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी अवि प्रसाद ने मतगणना कक्षों में काउंटिंग टेबल व्यवस्था, काउंटिंग टीम व काउंटिंग एजेंट्स की एंट्री व्यवस्था, पोस्टल बैलेट की काउंटिंग व्यवस्था, लाइट, पेयजल, माइक, संचार, चिकित्सा, विधानसभा वार कंप्यूटराइजेशन के लिए कम्प्यूटर व्यवस्था तथा मीडिया कक्ष शीघ्र स्थापित करने संबंधी आवश्यक निर्देश संबंधित प्रभारी अधिकारियों को दिए।
             निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकार साधना परस्ते, निगमायुक्त विनोद शुक्ल, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग हरी सिंह, सहित  पुलिस विभाग के अधिकारी तथा अन्य प्रभारी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
रिपोर्टर सौरभ श्रीवास्तव 
जिला कटनी मध्य प्रदेश
For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Leave a Comment