स्कूल से घर आ रही 5वी की छात्रा के साथ अगवा कर दुष्कर्म करने का शर्मनाक मामला आया सामने।।

By
On:
Follow Us
 

जनक्रांति न्यूज ) रीवा बेटू तिवारी-मध्यप्रदेश का रीवा जिला एक बार फिर नाबालिक बच्ची के दुष्कर्म की घटना से शर्मसार हो गया। यहां पड़ोस के मासूम बच्चे के साथ स्कूल से घर जा रही कक्षा 5वीं की छात्रा को बच्चे के साथ अगवा कर बंधक बना नाबालिक दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपियों ने घटना के दौरान छात्रा सहित अगवा किये मासूम बच्चे के साथ मारपीट भी और फिर उन्हें सून सान जगह पर छोड़ दिया गया। भटक रहे मासूम किसी तरह से ग्रामीणों की मदद से अपने घर पहुंचे जिसके बाद उन्होंने जब परिजनों से आपबीती सुनाई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। फिलहाल छात्रा को स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र में प्राथमिक उपचार के बाद रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार जारी है।
दरअसल यह पूरा मामला जिले के तराई अंचल में स्थित जनेह थाना क्षेत्र का है। जनेह पुलिस इस पूरे मामले में पीड़ित छात्रा द्वारा बताए गए आरोपियों के हुलिये और बाइक के आधार पर संदेहियों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूंछताछ में जुटी हुई है।
घटना के संबंध में हासिल जानकारी के मुताबिक जनेह थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली कक्षा 5वीं की 11वर्षीय छात्रा 13 अक्टूबर दिन शुक्रवार को परीक्षा देकर स्कूल से घर वापस लौट रही थी। छात्रा के साथ पड़ोस में रहने वाला तकरीबन 7 साल का बालक भी था। तभी रास्ते में मिले एक बाइक सवार नें उन्हें घर तक छोड़ने के बहाने बाइक पर बैठा लिया और दूसरे रास्ते की ओर निकल पड़ा। बाइक सवार ने रास्ते में इन दोनों ही बच्चों को अपने दूसरे साथी को सौंप दिया जिसके बाद दूसरा व्यक्ति उन्हें वीरान जगह पर स्थित खजुरिहा पहाड़ी ले गया और वहां पर बंधक बनाकर छात्रा से जबरन दुष्कर्म किया। आरोपी नें बच्चों के शोर मचाने पर उनके साथ मारपीट भी की।
तकरीबन 11 बजे अगवा किये गए इन बच्चों को आरोपी नें दोपहर 2.30 बजे तक बंधक बनाकर रखा। घटना के दौरान मौके पर एक ही आरोपी मौजूद था जिसने बच्चों को बंधक बनाकर छात्रा से जबरन दुष्कर्म किया जिसके बाद उन्हें वीरान रास्ते में छोड़कर फरार हो गया।
आरोपी के चंगुल से छूटने के बाद वीरान रास्ते में बदहवास हालत में भटक रहे बच्चों की हालत देखकर ग्रामीणों ने उन्हें रोककर उनके बारे में पूंछा और फिर उन्हें उनके घरों तक पहुंचाया गया। पीड़ित छात्रा की हालत देखकर परिजन पहले तो हैरान और परेशान रह गए जिसके बाद थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई है
पुलिस नें मामले में तत्काल एक्शन लेते हुये प्राथमिकी दर्ज की और बच्ची की हालत देखते हुये उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद रीवा रेफर कर दिया गया है। इधर पुलिस नें पीड़ित बच्ची के द्वारा बताए गए आधार पर संदेही को पुलिस ने पकड़ हिरासत में ले लिया है जिससे पूंछताछ पुलिस कर रही है
For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Leave a Comment