जॉब अलर्टसरकारी नौकरी

DRDO Bharti : डीआरडीओ में अप्रेंटिसशिप के पदों पर नोटिफिकेशन हुआ जारी, ऐसे करे आवेदन

DRDO Bharti : नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है आपको बता दे की डीआरडीओ में डिप्लोमा एवं ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप के 41 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 तक है. तो आइये जानते है इसके बारे में..

यह भी पढ़े- Railway Bharti : रेल्वे में 700 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, योग्यता 10वी पास, देखिये आवेदन की प्रोसेस

DRDO में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन

DRDO में कुल 41 पदों पर भर्ती पर नोटिफिकेशन जारी किया है, और ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 30 पद और डिप्लोमा अप्रेंटिस के कुल 11 पद शामिल है.

DRDO में शैक्षणिक योग्यता

DRDO में आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता की अगर हम बात करे तो ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर बीई, बीटेक, बीएससी केमिस्ट्री और बीएससी फिजिक्स डिग्री किया हो। तो वही डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना जरुरी है.

DRDO में सैलरी

DRDO में सैलरी का देखे तो चयन होने पर ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर 12000 रुपये प्रति महीना और डिप्लोमा अप्रेंटिस 10000 रुपये प्रति महीना उम्मीदवारों को स्टाइपेंड दिया जायेंगा। अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग 1 वर्ष की होंगी।

यह भी पढ़े- RPSC APO Bharti : राजस्थान लोक सेवा आयोग में भर्ती आवेदन की अंतिम तिथि आज, ऐसे करे आवेदन

DRDO में आवेदन

DRDO में आवेदन प्रक्रिया की बात करे तो इसके लिए आवेदन पत्र में पूरी जानकारी भरकर सभी दस्तावेज साथ में अटैच करके apprentice.acem@gov.in पर भेज सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button