टेक

DSLR को फीका कर देंगा Sony का दमदार स्मार्टफोन, तगड़े फीचर्स के साथ कैमरा भी लाजवाब

सोनी ने अपनी एक्सपीरिया सीरीज़ का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। स्मार्टफोन के लिए कैमरा सेंसर बनाने वाली कंपनी का यह फोन सैमसंग गैलेक्सी S24 की तरह ही क्षैतिज ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है। सोनी के इस नए फ्लैगशिप फोन की खासियत इसका कैमरा सेटअप है। सोनी एक्सपीरिया 1 VI के रूप में लॉन्च किया गया यह फोन क्वालकॉम के फ्लैगशिप प्रोसेसर से लैस है। इसके अलावा, यह वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग फीचर्स को भी सपोर्ट करता है। सोनी के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कीमत €1,399 (लगभग 1.26 लाख रुपये) है।

यह भी पढ़े- Oppo को आस पास भी फटकने नहीं देगा Vivo का शानदार स्मार्टफोन, कम कीमत में मिलेंगे बेहद शानदार फीचर्स

सोनी एक्सपीरिया 1 VI के फीचर्स

सोनी ने अपने नए एक्सपीरिया स्मार्टफोन का डिज़ाइन पिछले मॉडल जैसा ही रखा है। इसमें फ्लैट एज और फ्लैट बैक है, जिसके साथ पिल शेप्ड कैमरा आइलैंड फीचर मिलेगा। इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का FHD+ डिस्प्ले है, जो 1080 x 2340 पिक्सल रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। फोन के डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेश्यो 21:9 है और इसमें 4K OLED पैनल है। सोनी के इस फोन का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और HDR जैसे फीचर्स को सपोर्ट करता है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टर 2 दिया गया है।

Sony Xperia 1 VI के स्पेसिफिकेशन

एक्सपीरिया 1 VI में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर दिया गया है। यह 12GB LPDDR5X रैम और 256GB UFS 4.0 इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसका 512GB मॉडल सिर्फ जापान और पूर्वी एशिया में लॉन्च किया गया है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1.5TB तक बढ़ाया जा सकता है। गेमिंग के लिए फोन में वाष्प चैम्बर कूलिंग सिस्टम दिया गया है।

Sony Xperia 1 VI की बैटरी

इस सोनी फोन में 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है और यह 30W वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग फीचर को सपोर्ट करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB Type C, 3.5mm ऑडियो जैक, NFC, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स हैं। यह सोनी फोन एंड्रॉयड 14 पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कंपनी इसके साथ 4 साल का सिक्योरिटी सपोर्ट दे रही है।

यह भी पढ़े- Poco के स्मार्टफोन की बढ़ी ग्रोथ तो Vivo बना भारत का नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रांड, जानिए टॉप 7 की लिस्ट में कौन-कौन है शामिल

DSLR कैमरा

सोनी एक्सपीरिया 1 VI में 48MP का मेन कैमरा दिया गया है। यह कैमरा हाइब्रिड OIS और EIS फीचर्स को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, इस फोन में 12MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा है। इसके अलावा, इसमें एक टेलीफोटो कैमरा भी मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए सोनी ने इसमें 12MP का कैमरा दिया है। इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में ZEISS लेंस दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button