Kasrawad News कांग्रेस प्रत्याशी सचिन यादव ने 18 गांवों में जनसंपर्क कर नुक्कड सभाओं में कहा कांग्रेस की सरकार बनने पर मॉ नर्मदा का करेंगे संरक्षण

By
On:
Follow Us

खरगोन/06 नवम्बर 2023/, मप्र के कृषि मंत्री रहे विधानसभा क्षेत्र कसरावद के कांग्रेस प्रत्याशी सचिन यादव ने आज सोमवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र कसरावद में नर्मदा नदी के किनारे बसे हुए गांवों का जनसंपर्क दौरा करते हुए बताया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर मॉ नर्मदा का संरक्षण करेंगे । उन्होंने बताया कि इसके लिये मॉ नर्मदा संरक्षण अधिनियम लाएंगे । उन्होंने आज सोमवार को ग्राम गवला, चिचलाय, बडगांव, सायता, नावडाटौडी, बोथू, डोगरगांव, भीलगांव, बालसमुद, ढालखेडा, बलगांव, पानवा, सांई कालोनी मरालफाटा, साटक खल, कुलघाट, बालाजी, खलटाका और अरिहन्तनगर में जनसंपर्क कर नुक्कड सभाओं को भी सम्बोधित किया । श्री यादव ने कल रविवार को सायंकाल ग्राम बाड़ी में ट्रªेक्टर चलाकर जनसम्पर्क किया ।  

मॉ नर्मदा का गौरव बनाए रखेगे 

कांग्रेस प्रत्याशी सचिन यादव ने ग्रामीणों को बताया कि मप्र की जीवनदायिनी और आस्था की प्रतीक मॉ नर्मदा के परिक्रमावासियों एवं पर्यटकों की सुविधा, सहायता और सुरक्षा की समुचित व्यवस्था की जाएगी । विभिन्न पर्वो एवं मेलों की व्यवस्था, घाटों की व्यवस्था और नर्मदा नदी के प्रवाह मार्ग में बाधक तत्वों को हटाने आदि का कार्य भी किया जाएगा । श्री यादव ने बताया कि पवित्र नदी का गौरव बनाए रखने हेतु संस्थागत व्यवस्था स्थापित करने हेतु नया अधिनियम बनाएंगे ।  

100 करोड रूपये पैकेज से मॉ नर्मदा परिक्रमा के लिये 

नर्मदा भवन,कारिडोर बनाकर घाटों का करेंगे सौन्दर्यीकरण 

कांग्रेस प्रत्याशी सचिन यादव ने आगे बताया कि कांग्रेस की सरकार मॉ नर्मदा परिक्रमा परिषद का भी गठन करेगी । परिक्रमा क्षेत्र को पावन रखते हुए परिक्रमावासियों और नर्मदा सेवकों को पहचान पत्र देकर जरूरी सुविधाएं भी देंगे । श्री यादव ने बताया कि सरकार की ओर से नर्मदा परिक्रमा प्रारंभ कराऐंगे । मॉ नर्मदा परिक्रमा के लिये सर्व सुविधायुक्त 51 नर्मदा भवन का निर्माण, नर्मदा कारिडोर और नर्मदा घाटों का सौन्दर्यीकरण करने हेतु 100 करोड रूपये का पैकेज आवंटित करेंगे । सचिन यादव ने यह भी बताया कि नर्मदा के किनारे हो रहे अवैध उत्खनन को सख्ती से रोका जाएगा । मॉ नर्मदा को छलनी करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करेंगे । साथ ही जल प्रदूषण को भी रोकने का प्रयास करेंगे ।  

नर्मदा की बाढ में क्षति की प्रतिपूर्तिं के लिये बनाएगे विशेष आपदा राहत कोष 

सचिन यादव ने नर्मदा किनारे बसे ग्रामीणों को बताया कि नर्मदा बांधों के संचालन से उत्पन्न बाढ की स्थिति से हुई क्षति की प्रतिपूर्ति एवं राहत हेतु विशेष आपदा राहत कोष एनएचडीसी में बनवायेगे । उन्होंने बाढ पीडितों को याद दिलाते हुए बताया कि सितम्बर माह में हुई बारिश और नर्मदा में आयी बाढ से विधानसभा क्षेत्र कसरावद के गांवों और खेतों में भारी तबाही हुई थी । भाजपा सरकार ने आज तक प्रभावितों को मुआवजा नहीं दिया है । इसीलिये कांग्रेस पार्टी ने सुनिश्चित किया है कि ऐसी विपदा के समय सभी को मदद और राहत मिले इसके लिये कांग्रेस की सरकार विशेष आपदा राहत कोष बनाएगी । 

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Leave a Comment