रीवा SP की मॉक ड्रिल रेवांचल बस स्टैंड के वेटिंग हॉल में, मिला बम ।।

By
On:
Follow Us
मिनटों में पहुंची पुलिस, खाली कराया गया परिसर, बम स्क्वायड ने किया निष्क्रिय
रीवा (जनक्रांति न्यूज) बेटू तिवारी:–रीवा। रेवांचल बस स्टैंड के वेटिंग हॉल में बम मिलने की सूचना पर शहर में अफरा-तफरी मच गई। तुरंत सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक हितेन्द्रनाथ शर्मा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जिन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम से मिले इनपुट के बाद पुराने बस स्टैंड में वाहनों का आवागमन रोक दिया। वहीं अन्य पुलिसकर्मी बस स्टैंड को खाली कराने की कार्रवाई शुरू की।
साथ ही बम स्क्वायड टीम को अवगत कराया गया है। दावा है कि पुलिस के बताए समय अनुसार आधे घंटे के भीतर बम स्क्वायड दल मौके पर पहुंचकर सूटकेस को अपने कब्जे में ले लिया। साथ ही आईईडी विस्फोटक से भरे सूटकेस को खोला। इसके बाद टाइमर की तार काट निष्क्रिय किया गया है। जिसके बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने रात की सांस ली है।
एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि अधिकारियों व जवानों के अंदर फुर्ती देखने के लिए गुरुवार को शाम 4 बजे मॉक ड्रिल कराई गई। पहले से तय प्लान के मुताबिक पुलिस का ही आदमी सिविल ड्रेस में जाकर पुराने बस स्टैंड के वेटिंग हॉल में सूटकेस कर दिखा। कई मिनटों तक संदिग्ध सूटकेस रखा रखा। कुछ देर बाद यात्रियों की नजर सूटकेस पड़ी।
संदिग्ध सूटकेस देख भारी संख्या में यात्री जुट गए। चिंतित लोग डायल 100, पुलिस कंट्रोल रूम, सिविल लाइन थाने को दूरभाष में सूचना दी। बम की खबर से शाम 5 बजे पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। तुरंत सिविल लाइन थाने का स्टाप मौके पर पहुंचा। जिन्होंने होशियारी का परिचय देते हुए बस स्टैंड को खाली कराया। तब तक बम स्क्वायड दल भी आ गया।
टाइम बम फुस्स, पुलिस हद तक पास
पुलिस कप्तान ने शहरी थाना प्रभारियों की सक्रियता को जांचने मॉक ड्रिल कराई थी। सबसे पहले पुलिस कंट्रोल रूम से सिविल लाइन थाने को बम रखे होने का पॉइंट मिला। बम स्क्वायड दल ने टाइम बम को निष्क्रिय कर दिया है। एसपी के भरोसे पर सिविल लाइन पुलिस खरी उतरी है। वहीं चर्चा है कि कई पुलिस अधिकारियों की सक्रियता नहीं दिखी है।
For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment