About Us

MP Jankranti News Follows The Digital Media Ethics Code, under the Information Technology (Intermediary Guidelines and Digital Media Ethics Code) Rules, 2021 established for digital news portals. For Grievance Redressal Mechanism under the Ministry of Information & Broadcasting Government of India.MP Jankranti News इंदौर मप्र में स्थापित Mechtech Services And Solutions Private Limited का अधिकृत ऑनलाइन प्रकाशन है। इसकी स्थापना 22 फरवरी 2017 को की गई। बहुत कम समय में यह मध्यप्रदेश का सबसे लोकप्रिय हिन्दी न्यूज पोर्टल बन गया एवं लगातार अपनी प्रति​ष्ठा बरकरार रखे हुए है।

MP Jankranti News का उद्देश्य दुनिया भर में मौजूद मध्यप्रदेश के मूल निवासियों तक मध्यप्रदेश की खबरों को भेजना है। इसकी शुरूआत से पहले तक ऐसा कोई माध्यम नहीं था जो पूरे मध्यप्रदेश की खबरों को एक साथ प्रकाशित करता हो। मध्यप्रदेश की 7.33 करोड़ से ज्यादा आबादी की समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने एवं बिना भेदभाव के समाचारों को आम जन तक पहुंचाने का लक्ष्य लेकर इसकी शुरूआत की गई।

MP Jankranti News ना केवल मध्यप्रदेश की खबरों से पूरी दुनिया को अपडेट कराती है बल्कि देश और दुनिया की खबरें भी मध्यप्रदेश के पाठकों तक पहुंचाती है। कई ऐसे ज्वलंत मुद्दों को यहां उठाया जाता है, जिन्हें विभिन्न बंधनों के कारण प्रिंट मीडिया या टीवी चैनलों में स्थान नहीं मिल पाता।

MP Jankranti News स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ताकि उनके मुद्दे एवं स्थानीय समस्याएं पूरे प्रदेश के नोटिस में आ सकें।

MP Jankranti News नागरिक पत्रकारिता का स्वागत करती है। यहां मध्यप्रदेश के आम नागरिक, कर्मचारी, व्यापारी, उपभोक्ता, विद्यार्थी एवं अन्य सभी वर्गों के लोग अपनी समस्याएं रखते हैं। सरकार की नीतियों पर यहां समीक्षा होती है। सभी वर्गों का यहां स्वागत किया जाता है।

MP Jankranti News किसी भी विषय में सभी पक्षों का सादर स्वागत करती है। हम तटस्थता के धर्म का पालन करते हैं एवं प्रकाशित खबरों, लेख एवं विचारों के विरुद्ध प्राप्त होने वाले खंडन, लेख या विचारों को भी प्रमुखता से प्रकाशित करते हैं।

MP Jankranti News की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। इसकी अपनी कोई सीमाएं एवं समाचार लिखने के कोई नियम भी नहीं हैं। लोग अपनी बात जिस तरीके से प्रस्तुत करना चाहें कर सकते हैं।

हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का पूरा उपयोग करने की नीति का समर्थन करते हैं एवं इसके तहत पूरे मध्यप्रदेश को एक साझा मंच उपलब्ध कराते हैं ताकि सभी लोग एक ही स्थान पर स्वतंत्रता पूर्वक अपनी अपनी बात रख सकें।

DISCLAIMER

Back to top button