ITBP Bharti 2024: 10वीं पास के लिए आईटीबीपी ने नोटिफिकेशन किया जारी, 69100 रूपये सैलरी देख होगी उम्मीदद्वारो की बल्ले बल्ले

By
On:
Follow Us

ITBP Bharti 2024: 10वीं पास के लिए आईटीबीपी ने नोटिफिकेशन किया जारी, 69100 रूपये सैलरी देख होगी उम्मीदद्वारो की बल्ले बल्ले

भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित करते हुए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार पात्रता मानदंड और अन्य विवरणों की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर देख सकते हैं।

Also Read – Nagar Palika Bharti 2024: नगरपालिका में बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, अंतिम तिथि से पहले ऐसे भरे आवेदन फॉर्म

अधिसूचना के अनुसार, आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 28 जुलाई से शुरू होकर 26 अगस्त 2024 तक चलेगी। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य 143 कांस्टेबल पदों को भरना है। पात्रता मानदंड, रिक्तियां, चयन प्रक्रिया आदि सहित आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती 2024 के बारे में विस्तृत जानकारी यहाँ दी गई है।

आईटीबीपी सफाई कर्मचारी, मोची और माली पदों पर भर्ती

आईटीबीपी में सफाई कर्मचारी, मोची और माली के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी हुई है। इन पदों के लिए आप 18 से 25 वर्ष की आयु के बीच हैं और 10वीं पास हैं तो आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर चयन के लिए शारीरिक परीक्षा, लिखित परीक्षा और ट्रेड टेस्ट होगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अगस्त है।

रिक्तियां

आईटीबीपी (भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल) ने सफाई कर्मचारी, मोची और माली के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। कुल 143 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें 101 पद सफाई कर्मचारी, 5 पद कांस्टेबल (मोची) और 37 पद कांस्टेबल (माली) के भरे जाएंगे।

पात्रता

आईटीबीपी सफाई कर्मचारी और मोची पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए और उन्होंने 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। कांस्टेबल (माली) के पद के लिए आयु सीमा 18 से 23 वर्ष के बीच है, और उम्मीदवारों को या तो 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए, या तो संबंधित ट्रेड में आईटीआई का प्रमाणपत्र होना चाहिए, या संबंधित ट्रेड में आईटीआई से 2 साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment