ऑटोसेक्टर में धमाका करने आने वाली 5 धांसू SUV, आते ही करेंगी मार्केट पर राज, देखिये

By
On:
Follow Us

भारतीय ग्राहकों के बीच पिछले कुछ सालों में SUV सेगमेंट की मांग काफी बढ़ गई है. हाल ही में जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कुल कारों की बिक्री में से 50% से ज्यादा हिस्सा SUV सेगमेंट का है. टाटा नेक्सन, टाटा पंच, मारुति सुजुकी ब्रेजा, हुंडई क्रेटा, हुंडई वेन्यू और महिंद्रा स्कॉर्पियो इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं. अब चालू कैलेंडर वर्ष यानी 2024 के अंत तक इस सेगमेंट में 5 नई SUVs आने वाली हैं. आने वाली SUV में एक नई इलेक्ट्रिक कार भी शामिल होगी. आइए ऐसी ही 5 अपकमिंग SUVs के बारे में विस्तार से जानते हैं.

यह भी पढ़े- Mahindra का कट्टा Bolero भड़कते लुक से देगी Innova को धोबी पछाड़, सेफ्टी से भरपूर देखे महारानी के फीचर्स

1. टाटा कर्व EV (Tata Curvv EV)

आने वाले महीनों में भारतीय कार निर्माता टाटा मोटर्स अपनी सबसे बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक कार कर्व EV को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. आने वाली यह SUV सिंगल चार्ज में ग्राहकों को 500 किमी की ड्राइविंग रेंज दे सकती है. आपको बता दें कि इसके बाद एसयूवी का आईसीई वेरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा जो 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन से लैस होगा.

2. हुंडई क्रेटा ईवी (Hyundai Creta EV)

भारत में हुंडई क्रेटा सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में से एक है. हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की अपार सफलता के बाद, कंपनी अब आने वाले महीनों में इसका इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आने वाली हुंडई क्रेटा ईवी सिंगल चार्ज में अपने ग्राहकों को 450 किमी की ड्राइविंग रेंज दे सकती है.

3. हुंडई अ Alcazar फेसलिफ्ट (Hyundai Alcazar Facelift)

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की अपार सफलता के बाद, कंपनी अब हुंडई अ Alcazar के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. बता दें कि हुंडई अ Alcazar भारत में बिकने वाली सबसे पॉपुलर SUV में से एक है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आने वाली हुंडई अ Alcazar फेसलिफ्ट में लेवल-2 ADAS टेक्नोलॉजी दी जा सकती है.

4. निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट (Nissan Magnite Facelift)

निसान मैग्नाइट हमेशा भारतीय ग्राहकों के बीच एक डिमांडिंग SUV रही है. अब कंपनी आने वाले महीनों में निसान मैग्नाइट का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने जा रही है. हालांकि, अपडेटेड निसान मैग्नाइट के पावरट्रेन में किसी तरह का बदलाव होने की संभावना नहीं है.

5. किया EV9 (Kia EV9)

भारतीय ग्राहकों के बीच लोकप्रिय कार निर्माता कंपनी किआ आने वाले महीनों में एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसे EV9 नाम दिया गया है. बता दें कि किआ EV9 एक 7-सीटर इलेक्ट्रिक कार होगी जो सिंगल चार्ज में अपने ग्राहकों को 541 किमी की रेंज ऑफर करेगी

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment