Fortuner का काम ख़राब करेंगी Nissan की सॉलिड SUV, तगड़े फीचर्स के साथ पावरफुल इंजन भी होंगा मौजूद

By
On:
Follow Us

बाजार में बड़ी एसयूवी कारों का अलग ही क्रेज है, ये फैमिली कार 5, 7 और 10 सीटों के तीन विकल्पों में आती है. भारत में इसी अगस्त महीने में एक नई धांसू एसयूवी लॉन्च होने वाली है, जी हां, हम बात कर रहे हैं Nissan X-Trail की. ये कार बाजार में Toyota Innova, Fortuner और MG की दमदार कार Gloster को टक्कर देगी.

यह भी पढ़े- Iphone की वाट लगायेंगा OnePlus का धाकड़ कैमरे वाला झन्नाट स्मार्टफोन, देखे कीमत

1.5 लीटर पेट्रोल इंजन वाली दमदार Nissan X-Trail

हाल ही में खबर आई है कि ये कार 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी. इसमें टर्बो गैसोलीन इंजन का विकल्प भी मिलेगा, लेकिन फिलहाल इसका हाइब्रिड इंजन भारत नहीं आएगा. बता दें कि कंपनी इस कार को ग्लोबल मार्केट में पहले से ही बेच रही है. सुरक्षा के लिहाज से कार में छह एयरबैग्स, ड्राइवर की सहायता के लिए एडवांस सिस्टम और पहाड़ों पर गाड़ी चलाने के लिए हिल होल्ड कंट्रोल दिया जाएगा. हिल होल्ड से ढलान पर गाड़ी को संभालने में मदद मिलती है.

ऑल-व्हील ड्राइव विकल्प के साथ आएगी Nissan X-Trail

निसान X-Trail को पांच और सात सीटों वाले विकल्प में पेश किया जाएगा. एसयूवी का दमदार इंजन 204 हॉर्सपावर की पावर और 305 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. बताया जा रहा है कि कंपनी शुरुआत में इसके कुछ ही यूनिट्स भारत में बिक्री के लिए उतारेगी. अगर डिमांड रही तो इसका डीजल इंजन भी यहां लॉन्च किया जा सकता है. ये तीन-सिलेंडर इंजन वाली कार है, जो लंबी दूरी पर बेहतरीन परफॉर्मेंस देती है. ये कार टू-व्हील ड्राइव (2WD) और ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) दोनों विकल्पों में आएगी.

Nissan X-Trail में मिलेंगे ये स्मार्ट फीचर्स

  • ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन
  • 12.3 इंच टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • इंटीरियर में टू-कलर ऑप्शन
  • वायरलेस एप्पल कारप्ले
  • हेड-अप डिस्प्ले और पीछे की सीटों के लिए एयर कंडीशनिंग वेंट्स
  • इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल
  • मस्कुलर लुकिंग ग्रिल और डुअल-फंक्शन क्लाइमेट कंट्रोल
  • एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स

यह भी पढ़े- Tata की जबरदस्त माइलेज देने वाली चर्चित SUV पर बमपर डिस्काउंट, कंटाप फीचर्स के साथ स्पेसिफिकेशन भी सॉलिड

ये थी नई Nissan X-Trail की कुछ खासियतें. अगर आप एक दमदार और फीचर्स से लोडेड एसयूवी खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो निसान अपनी इस नई कार को जरूर लॉन्च करेगी उसका इंतजार कर सकते हैं.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment