रॉयल एनफील्ड ने जून में बेचीं 73,141 बाइक्स, Classic 350 और Bullet 350 का बोलबाला

By
On:
Follow Us

रॉयल एनफील्ड ने जून 2024 में 73,141 मोटरसाइकिल्स बेचकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है. हालांकि, पिछले साल इसी महीने कंपनी ने 77,109 बाइक्स बेची थीं. इस दौरान रॉयल एनफील्ड ने 7,024 बाइक्स का निर्यात किया, जो पिछले साल के 9,614 यूनिट्स से काफी कम है. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

यह भी पढ़े- जुलाई और उसके बाद आने वाली धमाकेदार बाइक्स, Bajaj से लेकर Royal Enfield भी करेंगी धमाका, जानिए

रॉयल एनफील्ड की Classic 350 और Bullet 350 मॉडल्स ने जून में धूम मचा दी है. उन्हीं की बदौलत रॉयल एनफील्ड इस रिकॉर्ड तक पहुंच पाई है. ये दोनों मॉडल्स भारतीय बाजार में बहुत पसंद किए जाते हैं. इनका क्लासिक लुक और दमदार इंजन लोगों को खींचता है.

हिमालयन जैसी एडवेंचर होगी गुरिल्ला

इसके अलावा रॉयल एनफील्ड जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक Guerilla 450 लॉन्च करने जा रही है. ये बाइक हिमालयन 450 पर आधारित होगी. लेकिन, हिमालयन जहां एक एडवेंचर टूरर है, वहीं गुरिल्ला एक रोडस्टर बाइक होगी. दोनों बाइक्स में काफी समानताएं होंगी, लेकिन कुछ बदलाव भी देखने को मिलेंगे.

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 के फीचर्स

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 में अलॉय व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर्स होंगे. इसके अलावा कुछ अन्य वेरिएंट्स में हिमालयन 450 का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा. वहीं किसी वेरिएंट में स्क्रैम 411 वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा. गुरिल्ला में हिमालयन से अलग, छोटा फ्यूल टैंक होगा.

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 का इंजन

गुरिल्ला 450 में रॉयल एनफील्ड का पहला लिक्विड-कूल्ड इंजन, शेरपा 450 होगा, जो 39bhp की पावर और 40Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. बाइक में स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स होगा.

रॉयल एनफील्ड के CEO ने क्या कहा?

रॉयल एनफील्ड के CEO B गोविंदराजन ने जून 2024 की परफॉर्मेंस के बारे में कहा कि हम अपनी दीर्घकालिक योजना को लेकर दृढ़ हैं. हम उसी दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति कर रहे हैं. यह साल रॉयल एनफील्ड के लिए काफी रोमांचक रहने वाला है, क्योंकि हमने कई नई लॉन्चिंग की योजना बनाई है, जो हमारे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को और मजबूत करेगी. इस महीने हमारी बहुप्रतीक्षित रोडस्टर गुरिल्ला 450 को दुनियाभर में लॉन्च किया जाएगा. हम इस बात को लेकर काफी उत्साहित हैं कि यह मिड सेगमेंट में हमारे लिए क्या नई संभावनाएं खोलती है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment