इलेक्ट्रिक अवतार में धमाल मचएंगी Hyundai की दमदार SUV, तगड़े फीचर्स के साथ रेंज भी होंगी जबरदस्त, देखे कीमत

By
On:
Follow Us

अगर आप इलेक्ट्रिक कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो Hyundai जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर कार Hyundai Creta को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने वाली है. ये कार कई शानदार फीचर्स से लैस होगी और सिंगल चार्ज में 400 से 450 किलोमीटर तक की रेंज देने में भी सक्षम होगी. तो चलिए जानते हैं Hyundai Creta EV के बारे में विस्तार से:

यह भी पढ़े- Majhi Ladki Bahin Yojana: माझी लाड़की बहिन योजना का घर बैठे फॉर्म डाउनलोड करें और जाने पात्रता

शानदार फीचर्स से लैस होगी Hyundai Creta EV

नई Hyundai Creta EV में आपको कई आधुनिक फीचर्स मिलने की संभावना है, जिनमें डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, नया स्टीयरिंग व्हील, स्टीयरिंग कॉलम पर लगा ड्राइव सिलेक्टर, नया सेंटर कंसोल और एयर कंडीशनिंग वेंट, पैनोरमिक सनरूफ और नई सीट अपहोल्स्ट्री जैसी सुविधाएं शामिल हैं. ये फीचर्स न सिर्फ गाड़ी को आधुनिक बनाएंगे बल्कि ड्राइविंग का अनुभव भी बेहतर बनाएंगे.

कितनी होगी रेंज?

जानकारी के अनुसार, Hyundai India Creta EV की मोटर से 138 hp पावर और 255 Nm टॉर्क जनरेट करेगी. साथ ही इसमें 45 kWh का बैटरी पैक दिया जा सकता है. ये बैटरी पैक MG ZS EV और Maruti eVx से छोटा होगा. इसमें Kona Electric कार की तरह फ्रंट माउंटेड चार्जिंग पोर्ट दिया जाएगा. ARAI के अनुसार ये कार सिंगल चार्ज में 400 से 450 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है.

कब लॉन्च होगी और क्या होगी कीमत?

Hyundai Creta EV एक इलेक्ट्रिक कार है, जिसे जनवरी 2025 में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है. इसकी अनुमानित कीमत 22.00 लाख रुपये से 26.00 लाख रुपये के बीच हो सकती है. हालांकि, अभी कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी कीमत का ऐलान नहीं किया है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment