Sonia Gandhi Was Unanimously Elected To Rajya Sabha From Rajasthan, :: सोनिया गांधी को सर्वसम्मति से राज्यसभा का सदस्य चुना गया।

By
On:
Follow Us


 Jaipur, February 21, Jankranti News, : —– कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी पहली बार राज्यसभा में प्रवेश करेंगी।  सोनिया गांधी को सर्वसम्मति से राज्यसभा का सदस्य चुना गया।  सोनिया गांधी ने राजस्थान की ‘कोटा’ राज्यसभा सीट से राज्यसभा का चुनाव लड़ा।  राजस्थान विधानसभा सचिव ने घोषणा की कि सोनिया गांधी को सर्वसम्मति से चुना गया है।

 राजस्थान में तीन राज्यसभा सीटें खाली होने पर अधिसूचना जारी कर दी गई है.  जहां मनमोहन सिंह (कांग्रेस) और भूपेन्द्र यादव (बीजेपी) का कार्यकाल 3 अप्रैल को खत्म होने वाला है, वहीं बीजेपी सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने विधायक चुने जाने के बाद राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है.

 राजस्थान विधानसभा सचिव महावीर प्रसाद शर्मा ने घोषणा की कि राजस्थान की तीन सीटों के लिए सोनिया गांधी, चुन्नेलाल गरासिया (भाजपा) और मदन राठौड़ (भाजपा) के खिलाफ किसी ने भी चुनाव नहीं लड़ा, इसलिए इन तीनों को सर्वसम्मति से राजस्थान से राज्यसभा के लिए चुना गया।

 सोनिया गांधी 1999 (अमेठी/बेल्लारी), 2004 (राय बरेली), 2006 (राय बरेली), 2009 (राय बरेली), 2014 (राय बरेली), 2019 (राय बरेली) में लोकसभा के लिए चुनी गईं।  अब वह पहली बार राज्यसभा में कदम रखेंगे.

 —- M Venkata T Reddy, News Editor, MP Janakranti News.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment