टेंशन और सरदर्द का रामबाण इलाज है इस सब्जी का सेवन, कई बीमारियों से लड़ने में सक्षम है

By
On:
Follow Us

टेंशन और सरदर्द का रामबाण इलाज है इस सब्जी का सेवन, कई बीमारियों से लड़ने में सक्षम है

सिर्फ 4 महीने मिलने वाली यह सब्जी सिरदर्द और तनाव का रामबाण इलाज है। यह हड्डियों में इतनी जान डालती है कि लंगड़ा भी दौड़ सकता है। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही एक सब्जी के बारे में जिसकी देश और दुनिया में बहुत मांग है। इस सब्जी को विदेशों में भी बड़े चाव से खाया जाता है। इस सब्जी में इतने पोषक तत्व हैं कि आप इसके खासियत जानकर हैरान रह जाएंगे और आपकी हड्डियां भी स्टील की तरह बन जाएंगी।

Also Read – आम की बौनी किस्म को लगाए गमले में, एक आम का पेड़ देता है 20 किलो तक आम, जानिए

बाजार में सिर्फ 5 महीने मिलती है

आज जिस कमल की ककड़ी की हम बात कर रहे हैं, वह आपको पूरे साल में सिर्फ 4 महीने ही मिलेगी जो शरीर को भरपूर मात्रा में विटामिन और पोषक तत्व देती है। कमल की ककड़ी को डाइट में शामिल करने से आपकी हड्डियां मजबूत बनती हैं और जिसके कारण आपको जिंदगी में कभी कैल्शियम की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसलिए इस कमल की ककड़ी का सेवन शुरू करें।

कमल की ककड़ी के फायदे भी है अनेक

कमल की ककड़ी में इम्यूनिटी बढ़ाने की क्षमता होती है, जिससे यह आपकी बीमारियों से लड़ने की क्षमता को बढ़ाकर आपको बीमारियों से लड़ने में मदद करती है। इसमें पाए जाने वाले विटामिन कई घातक बीमारियों से लड़ने की ताकत देते हैं। इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो आपकी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। इस सब्जी को खाने से शरीर को कई फायदे मिलते हैं। कमल की ककड़ी में विटामिन-सी भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो मुंहासों की समस्या को दूर करने में मदद कर सकता है। मुंहासों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप कमल की ककड़ी का सेवन कर सकते हैं। कमल की ककड़ी में कैलोरी की मात्रा बहुत कम पाई जाती है। यह फाइबर से भरपूर होती है जो आपके वजन को नियंत्रित करने में मदद कर सकती है।

कमल की ककड़ी की कीमत भी है ज्यादा

बाजार में कमल की ककड़ी की कीमत 100 से 150 रुपये प्रति किलो के बीच होती है। इसका स्वाद कुछ नहीं होता है, लेकिन इसकी सब्जी बनने के बाद इसका स्वाद इतना बढ़िया होता है कि चिकन भी इसके सामने फीका लग जाएगा और आपको यह बहुत पसंद आने लगेगी।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment