अगर आप भी थैली वाला आटा खरीदते है तो हो जाइये सावधान, इस ब्रांड नाम वाले आटे में निकला पत्थर का चुरा, देखे पूरी खबर

By
On:
Follow Us

अगर आप भी थैली वाला आटा खरीदते है तो हो जाइये सावधान, इस ब्रांड नाम वाले आटे में निकला पत्थर का चुरा, देखे पूरी खबर

अलीगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो हर किसी को हिलाकर रख देगा, क्योंकि यह हम सभी के स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ है। यहां खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) की टीम ने एक आटा मिल पर छापा मारा और पाया कि उस आटे में पत्थर का पाउडर मिलाया जा रहा था। टीम ने यहां से 400 किलो से ज्यादा पत्थर का पाउडर बरामद किया। इसे कथित तौर पर आटे के पैकेटों में मिलाया जा रहा था।

Also Read – 10 साल नौकरी का पैसा 1 साल में कमा कर देगी यह फसले, नौकरी छोड़ शुरू करने लगोगे खेती किसानी

एफएसडीए के सहायक आयुक्त अजय जायसवाल ने बताया, “अलीगढ़ के औद्योगिक क्षेत्र में पंचवटी आटा ब्रांड नाम से आटा बेचने वाली एक आटा मिल पर वरिष्ठ जिला अधिकारियों से मिली जानकारी के बाद छापा मारा गया। हमने परिसर से 400 किलो से अधिक एलाबस्टर नामक पत्थर का पाउडर बरामद किया।” अधिकारी ने बताया कि छापेमारी गुरुवार को की गई थी। उन्होंने बताया कि मिल में आटे के बैगों में पत्थर का पाउडर मिलाया जा रहा था।

जायसवाल ने कहा, “छापेमारी के दौरान मिल के कर्मचारी आटे के बैगों में पाउडर मिलाते हुए पकड़े गए। हम इस फैक्ट्री मालिक के खिलाफ आगे की कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं।”

उन्होंने बताया कि बाजार से इस आटा ब्रांड के पूरे स्टॉक को वापस बुलाने का अभियान चलाया जा रहा है।

इस तरह की खबरें लोगों के विश्वास को तोड़ती हैं और खाद्य सुरक्षा के प्रति सवाल खड़े करती हैं। ऐसे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत है।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Leave a Comment