Aadhaar Card Lone: आपके पास भी है यह आधारकार्ड तो बिना किसी झंझट के झट से मिलेंगा लोन, जानिए कैसे बनता है

By
On:
Follow Us

Aadhaar Card Lone: आधार कार्ड कितना जरुरी हो गया है यह तो सब जानते ही है पर क्या आपको पता है की एक खास तरह का आधारकार्ड आपके पास अगर है तो आपको आसानी से इस के माध्यम से लोन मिल जायेंगा। आपको बता दे की यह आधार कार्ड Udyog Aadhaar है जिसे भारत सरकार द्वारा माइक्रो, स्मॉल और मीडियम लेवल के बिजनेस के लिए बनाया गया. तो आइये जानते है इसके बारे में..

यह भी पढ़े- DRDO Bharti 2024: डीआरडीओ में अप्रेंटिसशिप के पदों पर निकली भर्ती, इतनी होंगी सैलरी, जाने कैसे करे आवेदन

उद्योग आधार कार्ड

सबसे पहले आपको बताते है की यह उद्योग आधार होता क्या है, तो आपको बता दे की भारत सरकार द्वारा जो भी उधोग देश में लगते उसके मालिकों को यह आधार कार्ड दिया जाता है. यह 12 डिजिट नंबर कार्ड होता है. इसे वही लोग बना सकते है. इस आधारकार्ड पर बैंक बिना किसी ग्यारंटी के कम ब्याज पर लोन देता है. उद्योग से जुड़े बहुत से काम यह आता है.

उद्योग आधार कार्ड के लिए ऐसे करे आवेदन

उद्योग आधार कार्ड बनाने के लिए आपको उद्योग आधार की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होंगा। यहाँ पूरी प्रोसेस करने के बाद आप उद्योग आधार के लिए अप्लाई कर सकते है इसकी अधिक जानकारी आपको यहाँ मिल जाएँगी।

यह भी पढ़े- MP Board 5th 8th Result 2024: मध्यप्रदेश बोर्ड की 5वी और 8 वी कक्षा का रिजल्ट हुआ घोषित, ऐसे चेक कर सकेंगे

उद्योग आधार कार्ड के लिए योग्यता

उद्योग आधार के लिए आपको यह योग्यता होनी चाहिए जैसे माइक्रो एंटरप्राइज के लिए प्लांट और मशीनरी में निवेश में 25 लाख और उपकरण में निवेश 10 लाख रु, स्मॉल एंटरप्राइज के लिए प्लांट और मशीनरी में 5 करोड़ निवेश और उपकरण में 2 करोड़ तक निवेश और मीडियम एंटरप्राइज में 10 करोड़ तक प्लांट और मशीनरी में निवेश और 5 करोड़ तक उपकरण में निवेश लगता है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment