Airforce New Bharti: एयरफोर्स ने एक और भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी, यहाँ चेक करे सम्पूर्ण जानकारी

By
On:
Follow Us

Airforce New Bharti: अच्छी खबर! भारतीय वायुसेना (IAF) ने मेडिकल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. इस भर्ती रैली के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 मई से शुरू होकर 5 जून तक चलेगी.

यह भी पढ़े :- 108MP कैमरे से DSLR जैसी HD फोटो क्लिक करेगा Vivo का शानदार स्मार्टफोन, कम कीमत में मिलेंगे अच्छे स्पेसिफिकेशन्स

इस भर्ती में चयन प्रक्रिया रैली के आधार पर की जाएगी. रैली का आयोजन 3 जुलाई से 12 जुलाई के बीच किया जाएगा.

आवेदन शुल्क (Aavedan Shulk)

इस भर्ती के लिए सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है, इसके साथ ही उम्मीदवारों को जीएसटी का भी भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा.

आयु सीमा (Aayu Seema)

इस भर्ती में मेडिकल असिस्टेंट (12वीं पास) के पद के लिए उम्मीदवार की जन्म तिथि 2 जनवरी 2004 से 2 जनवरी 2008 के बीच होनी चाहिए (दोनों तिथियां सम्मिलित). इसके अलावा, मेडिकल असिस्टेंट (डिप्लोमा एवं बीएससी) के पदों के लिए उम्मीदवार की जन्म तिथि 2 जनवरी 2001 से 2 जनवरी 2006 के बीच होनी चाहिए (दोनों तिथियां सम्मिलित).

शैक्षणिक योग्यता (Shikshanik Yogyata)

  • किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा (फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी या अंग्रेजी विषय) न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण.
  • न्यूनतम 50% अंकों के साथ फार्मेसी में डिप्लोमा या बीएससी की डिग्री. (पूर्ण जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें)

चयन प्रक्रिया (Chayan Prakriya)

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन शारीरिक परीक्षण, लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन और अनुकूलन प्रशिक्षण चिकित्सा परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन कैसे करें (Aavedan Kaise Karein)

इस भर्ती के लिए आपको ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा. आवेदन करने का सीधा लिंक अभी उपलब्ध नहीं है, लेकिन आप आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी होने का इंतजार कर सकते हैं.

सबसे पहले, आपको आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करनी होगी और पूरी जानकारी को ध्यान से पढ़ना होगा. इसके बाद, “Apply Online” पर क्लिक करके आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी को सही ढंग से भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद आवेदन का एक सुरक्षित प्रिंटआउट ले लें.

ध्यान दें: यह लेख केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है. आधिकारिक अधिसूचना और अद्यतन जानकारी के लिए भारतीय वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट देखें.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment