Alto का बाजार खा जाएँगी Tata की दमदार कार, मजबूत इंजन और आधुनिक फीचर्स से करेंगी आते ही राज

By
On:
Follow Us

Alto का बाजार खा जाएँगी Tata की दमदार कार, मजबूत इंजन और आधुनिक फीचर्स से करेंगी आते ही राज आज हम आपको टाटा कंपनी की एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने भारतीय बाजार में तहलका मचा दिया था. जी हां, हम बात कर रहे हैं टाटा नैनो की. नैनो कार को भले ही बंद कर दिया गया था, लेकिन खबरों के अनुसार इसे नए फीचर्स के साथ फिर से लॉन्च किया जा सकता है.

यह भी पढ़े- Innova को चारो खाने चित कर देंगी Maruti की दमदार MPV, तगड़े फीचर्स के साथ देखे कीमत

नए फीचर्स वाली नैनो कार की क्या खासियतें हो सकती हैं?

  • मजबूत इंजन: नई नैनो कार में 624 सीसी का 2 सिलेंडर वाला दमदार इंजन दिया जा सकता है. यह इंजन 5500 आरपीएम पर 37.48 बीएचपी की पावर और 4000 आरपीएम पर 51 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है.
  • अच्छी माइलेज: नई नैनो कार 20 से 30 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है, जो इसे एक किफायती विकल्प बनाती है.
  • आधुनिक फीचर्स: नई नैनो कार में पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, फॉग लाइट, ड्राइवर एयरबैग, पावर विंडो जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं.
  • सुरक्षा के लिहाज से बेहतर: नई नैनो कार में सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, सीट बेल्ट, एडजस्टेबल सीट जैसी सुरक्षा सुविधाएं मिल सकती हैं.
  • आकर्षक डिजाइन: नई नैनो कार को आकर्षक डिजाइन के साथ पेश किया जा सकता है. साथ ही इसे 6 रंगों में लॉन्च किया जा सकता है.

क्या है कीमत?

नई नैनो कार की आधिकारिक कीमत की घोषणा अभी नहीं की गई है. लेकिन, अनुमान है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत 2,30,000 रुपये से 2,40,000 रुपये के बीच हो सकती है. वहीं, ऑन-रोड कीमत 2,55,000 रुपये से 2,65,000 रुपये के बीच हो सकती है. (यह कीमतें अलग-अलग शहरों में थोड़ी बहुत भिन्न हो सकती हैं)

यह भी पढ़े- Sheep Farming: इस नसल की भेड़ के पालन से होंगी लाखो रु में कमाई ऐसे करे पालन

अस्वीकरण: अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि टाटा नैनो को वाकई ही नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा. यह लेख केवल संभावनाओं पर आधारित है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment