BJP’s MP Candidate Mukesh Dalal Was Unanimously Elected From Surat Lok Sabha Constituency, : सूरत लोकसभा सीट का चुनाव सर्वसम्मति से हुआ-रिटर्निंग अधिकारी ने घोषणा की कि भाजपा सांसद प्रत्याशी मुकेश दलाल को सर्वसम्मति से चुना गया है

By
On:
Follow Us

Surat, Gujarat State,23 April, Jankranti News,: — सूरत लोकसभा सीट का चुनाव सर्वसम्मति से हुआ। रिटर्निंग ऑफिसर ने घोषणा की कि बीजेपी के लोकसभा सांसद उम्मीदवार मुकेश दलाल को सर्वसम्मति से चुना गया है। गुजरात के सूरत लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे मुकेश दलाल सर्वसम्मति से सांसद चुने गए। यहां तक ​​कि रिटर्निंग ऑफिसर ने मुकेश दलाल को यह सर्टिफिकेट भी दे दिया कि बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल सर्वसम्मति से सूरत लोकसभा क्षेत्र के सांसद चुने गए हैं. कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन अवैध होने और निर्दलीय प्रत्याशियों के नामांकन वापस लेने के कारण भाजपा प्रत्याशी का निर्वाचन सर्वसम्मति से हो गया। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि 1952 से अब तक हुए लोकसभा चुनावों में सूरत संसदीय क्षेत्र से किसी को भी सर्वसम्मति से सांसद उम्मीदवार के रूप में नहीं चुना गया है।

“” कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन खारिज,”””

यहां अगले महीने की सात तारीख को मतदान होना है. लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन खारिज होने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई. उसका कहना है कि वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी. रिटर्निंग ऑफिसर के मुताबिक, प्रस्तावित हस्ताक्षरों में विसंगतियों के कारण कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी द्वारा दाखिल नामांकन खारिज कर दिया गया. इसके अलावा नामांकन के दौरान जिन लोगों को प्रस्तावित किया गया था वे भी मौजूद नहीं थे. इसके अलावा, चार निर्दलीय उम्मीदवारों, बसपा और तीन अन्य स्थानीय पार्टियों के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया है, भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल ने खुलासा किया है कि यह एकमत है।

—– M Venkata T Reddy, News Editor, MP Janakranti News,

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment