कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में मचेगी धूम, आने वाली हैं ये धांसू गाड़ियां, जानिए कोनसी है वह

By
On:
Follow Us

भारतीय कार बाजार में इस समय कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट बहुत तेजी से बढ़ रहा है. भारतीय ग्राहक अब ज्यादा से ज्यादा कॉम्पैक्ट SUVs की तरफ आकर्षित हो रहे हैं, क्योंकि इन गाड़ियों में आपको साइज, फीचर्स और किफायती दाम का अच्छा मिश्रण देखने को मिलता है. भारत में कॉम्पैक्ट SUV की बढ़ती मांग को देखते हुए अब कई कार निर्माता कंपनियां भारत में अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने जा रही हैं. आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ धांसू कॉम्पैक्ट SUV के बारे में जो जल्द ही भारतीय सड़कों पर दौड़ने वाली हैं:

यह भी पढ़े- थोड़ी सी जगह में करे मुर्गी की इस नस्ल का पालन, देंगी छप्परफाड़ कमाई, देती है एक साल में लगभग 120 से 140 तक अंडे, जानिए

1. स्कोडा कॉम्पैक्ट SUV (Skoda Compact SUV)

स्कोडा अब आखिरकार भारत में सब-फोर मीटर कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में एंट्री करने वाली है. स्कोडा कंपनी अब मार्च 2025 तक अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV को जल्द ही लॉन्च करेगी. स्कोडा इस नई कार को नए MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बनाएगी. ये वही प्लेटफॉर्म है जो आपको कुशाक में देखने को मिलता है. ये प्लेटफॉर्म परफॉर्मेंस, आराम और फ्यूल एफिशिएंसी के बीच अच्छा संतुलन बनाता है.

इस कार में आपको बोल्ड और मस्कुलर डिजाइन देखने को मिलेगा. साथ ही सिग्नेचर ग्रिल और शार्प हेडलाइट्स भी इस कार में नजर आएंगे. इसके अलावा इस कार में आपको स्पेशियस केबिन मिलेगा, जिसमें प्रैक्टिकलिटी और एर्गोनॉमिक्स पर ध्यान दिया जाएगा. इंजन की बात करें तो इस कार में आपको 1 लीटर का तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा. ये इंजन इस कार में 115 PS की पावर और 178 Nm का पीक टॉर्क देगा.

2. किया सירוस (Kia Syros)

किआ अब भारत में एक और नई SUV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. ये एक कॉम्पैक्ट SUV होगी. इस SUV का नाम किआ सירוस होगा. ये कार असल में एक सब-4 मीटर SUV होगी, जिसे 2025 के पहले छमाही में लॉन्च किया जाएगा. इस कार को किआ की लाइनअप में सॉनेट और सेल्टोस के बीच प्लेस किया जाएगा. डिजाइन के मामले में ये कार किआ की आत्मा से प्रेरित होगी.

इस कार में आपको बॉक्सी बॉडी और फंकी स्टाइल देखने को मिलेगी. ये एक यूनिक डिजाइन वाली कार होगी. इसके अलावा इस कार में आपको मॉडर्न और ड्राइवर ओरिएंटेड लेआउट देखने को मिलेगा. इंजन की बात करें तो इस कार में आपको 1 लीटर का तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो इस कार में 172 Nm का पीक टॉर्क और 118 हॉर्सपावर की पावर जेनरेट करेगा. इस कार में आपको 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment