7 सीटर सेगमेंट में Innova को धूल छटा देगी Citroen की धाकड़ कार, लुक और फीचर्स देख हर कोई बोलेगा ‘लक्ज़री है’

By
On:
Follow Us

Citroen 7 Seater Car: आजकल भारतीय बाजार में 7 सीटर कारों की मांग तेजी से बढ़ रही है. अगर आप भी अपने पूरे परिवार के लिए एक बड़ी कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ये कार आपके लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है.

यह भी पढ़े :- Vivo का न्यू 5G स्मार्टफोन देख होगी Oppo की सिट्टी पिट्टी गुल, कम कीमत में बमबाट फीचर्स के साथ मिल रही अच्छी कैमरा

अगर आप घूमने का शौक रखते हैं और साथ में पूरा परिवार जाता है, लेकिन कई बार सीटों की कमी की वजह से सब लोग साथ नहीं जा पाते हैं, तो ये कार आपके लिए एकदम सही है. इसमें आप पूरे परिवार के साथ आराम से घूमने जा सकते हैं.

बढ़ती मांग को देखते हुए बाजार में उतर रहीं 7 सीटर कारें (7 Seater Cars Entering Market Due to Growing Demand)

इस बढ़ती मांग को देखते हुए अब धीरे-धीरे सभी गाड़ी बनाने वाली कंपनियां 7 सीटर कारें लॉन्च करने का प्लान कर रही हैं. आपको बता दें कि हाल ही में Citroen ने भी भारतीय बाजार में कदम रखा है.

Citroen ने अभी तक भारतीय बाजार में दो गाड़ियां लॉन्च की हैं – C3 हैचबैक और C5 Aircross. कंपनी के अनुसार उनकी 7 सीटर MPV को उनकी C3 हैचबैक को आधार बनाकर बनाया गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि ये सीधे तौर पर Maruti Suzuki Ertiga को टक्कर देगी. हालांकि कंपनी ने अभी तक इस कार को लॉन्च नहीं किया है और इसकी कीमत या फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको इस कार में मिलने वाले संभावित फीचर्स के बारे में बताएंगे.

Citroen नई 7-सीटर वेरिएंट के फीचर्स (Features of Citroen New 7-Seater Variant)

कंपनी की इस कार को टेस्ट करते वक्त पाया गया है कि इसमें 17 इंच की जगह 16 इंच के पहिए होंगे और ये Citroen C3 से ज्यादा बड़ी होगी. उम्मीद की जा रही है कि इसमें आपको काफी ज्यादा केबिन स्पेस भी दिया जाएगा. इस नई 7-सीटर MPV की बॉडी पर चारों तरफ प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग, बड़ा ग्लास एरिया, लंबा रियर ओवरहैंग और अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस मिलने की संभावना है.

इस कार को Stellantis के CMP (कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) पर डिजाइन किया गया है, जिसे C3 हैचबैक से लिया गया है. ये MPV 4 मीटर से ज्यादा लंबी है और इसमें आपको कंपनी का अपडेटेड आर्किटेक्चर मिल सकता है.

ध्यान दें: ये आर्टिकल अभी उपलब्ध जानकारी के आधार पर लिखा गया है. कार की फाइनल फीचर्स और लॉन्चिंग की आधिकारिक घोषणा के लिए कंपनी के अपडेट का इंतजार करें.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment