Creta का सूपड़ा साफ कर देंगी Toyota की धाकड़ SUV, तगड़े फीचर्स के साथ कीमत भी इतनी

By
On:
Follow Us

भारत में Toyota की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है और कंपनी भी ग्राहकों की मांग के अनुसार अपनी गाड़ियों को अपडेट करती रहती है. टोयोटा की अर्बन क्रूजर हाइराइडर भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में से एक है. आने वाले समय में टोयोटा एक और धमाका करने वाली है. कंपनी जल्द ही 7 सीटर अर्बन क्रूजर हाइराइडर लाने की तैयारी में हैं. ये कार 7 सीटर गाड़ियों के शौकीनों के लिए बेहतरीन विकल्प हो सकती है.

यह भी पढ़े- Mahindra की डैशिंग SUV Scorpio को घर लाये बेहद सस्ते में, कम कीमत के साथ मिलेगा अच्छा वेरिएंट

टक्कर देगी बाजार की दिग्गज गाड़ियों को

7 सीटर सेगमेंट में टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर का मुकाबला MG Hector Plus, Tata Safari, Citroen C3 Aircross और Hyundai Alcazar जैसी गाड़ियों से होगा. माना जा रहा है कि ये कार बाजार में धूम मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

जानिए क्या होंगे खास फीचर्स (Jaaniye Kya Honge Khaas Features)

7 सीटर अर्बन क्रूजर हाइराइडर में तीनों में बैठने के लिए अलग-अलग सीटें होंगी. साथ ही, हर रो में अलग-अलग एसी वेंट्स भी मिलने की संभावना है. ये सुनिश्चित करेगा कि हर यात्री को आरामदायक सफर का अनुभव हो. डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं होने की उम्मीद है लेकिन 7 सीटर वर्जन में कुछ अतिरिक्त फीचर्स जरूर देखने को मिल सकते हैं.

सुरक्षा के मामले में भी आगे (Suraksha Ke Mamle Mein Bhi Aage)

सुरक्षा के मामले में भी टोयोटा कोई कमी नहीं छोड़ेगी. नई अर्बन क्रूजर हाइराइडर में 6 एयरबैग, एबीएस (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम), ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), वीएससी (व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल), टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) और ऑल व्हील डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है.

इंजन और माइलेज (Engine Aur Mileage)

एक्सपर्ट्स का मानना है कि इंजन के मामले में कोई बदलाव नहीं होगा. नई अर्बन क्रूजर हाइराइडर में भी वही 1.5-लीटर TNGA एटकिंसन साइकल पेट्रोल इंजन लगा रहने की संभावना है. ये इंजन 101.6bhp की पावर और 117Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

यह गाड़ी 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकती है. माना जा रहा है कि माइलेज के मामले में भी ये गाड़ी पीछे नहीं रहेगी.

कीमत और उपलब्धता (Keemat Aur Uplabdhta)

अभी तक कंपनी ने इसकी कीमत की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत मौजूदा 5 सीटर अर्बन क्रूजर हाइराइडर से थोड़ी ज्यादा होगी. 5 सीटर मॉडल की कीमत 11.14 लाख रुपये से 20.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. नई अर्बन क्रूजर हाइराइडर को साल 2025 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है.

नोट: जैसा कि जानकारी है कि नई अर्बन क्रूजर हाइराइडर में पेट्रोल और सीएनजी इंजन विकल्प मिल सकते हैं, लेकिन अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment