ऐसा वैसा मुर्गा नहीं लाखो रु में बिकता है यह एक मुर्गा, इसके पालना से हो जायेंगे मालामाल, जानिए

By
On:
Follow Us

आपने सुना होंगा की बिजनेस में फायदा होता है और अगर आप भी बिज़नेस करना चाहते हैं लेकिन समझ नहीं पा रहे है कि कौन सा बिज़नेस करें तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिज़नेस प्लान लेकर आए है, वो है मुर्गी पालन का पर आप सोच रहे है की यह तो बहुत से लोग करते है तो आपको बता दे की यह मुर्गी की आम नस्ल नहीं ’डॉन्ग टाओ’ या ड्रैगन चिकन है, इसका शरीर बड़ा होने के कारन यह नाम पड़ा. जो की अन्य मुर्गियों के मुकाबले कई ज्यादा कीमत में बिकती है. तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- AIF Scheme: वेयरहाउस बनाने के लिए इस योजना से किसानो को मिलेंगा 2 करोड़ रुपये तक का लोन, ऐसे करे आवेदन

ड्रैगन चिकन के बारे में

ड्रैगन चिकन के बारे में बता दे की यह दुनिया का सबसे महंगा मुर्गा है. और यह फिलहाल केवल वियतनाम में मिलता है। अब इसकी कीमत और मांग को देखते हुए इसका पालन कई अन्य देश भी कर रहे है. भारत में भी इसका पालन कर सकते है. इसकी टांगे और शरीर सामान्य मुर्गे के मुकाबले बड़ा होता है.

ड्रैगन चिकन का पालन

ड्रेगन चिकन के भारत में पालन के बारे में बात करे तो अगर इसका पालन करना है तो तो सबसे पहले आपको इसके चूजे वियतनाम से  मंगवाने पड़ेंगे। ड्रेगन चिकन के पालन के बारे में बात करे तो इसका पालन सामान्य मुर्गी की तरह ही कर सकते है. वही इसके पालन के लिए थोड़ी खुली जगह होनी चाहिए।

यह भी पढ़े- Swift का सूपड़ा साफ कर देंगा देंगी Honda की धाकड़ कार, झन्नाट माइलेज और फीचर्स भी है सॉलिड, देखे कीमत

ड्रैगन चिकन की कीमत

ड्रेगन चिकन के वजन की बात करे तो इसका वजन लगभग 7 से 8 किलोग्राम होता है. रिपोर्ट के अनुसार वही इसकी कीमत लगभग 2 हजार डॉलर है, जिसकी भारतीय करेंसी के अनुसार 1,63,570 रुपए है।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment