किसान भाइयो के लिए फायदेमंद साबित होगा यह छोटा सा फल इसकी खेती कर बैठे बैठे जीवनभर कमायेंगे लाखो रुपये

By
On:
Follow Us

किसान भाइयो के लिए फायदेमंद साबित होगा यह छोटा सा फल इसकी खेती कर बैठे बैठे जीवनभर कमायेंगे लाखो रुपये। चेरी की खेती एक ऐसा सुनहरा अवसर है जिससे आप लाखों रुपये कमा सकते हैं। इस छोटे से फल की खेती में कम मेहनत और ज्यादा मुनाफा होता है। एक बार लगाने के बाद यह पेड़ सालों तक फल देता रहता है।

चेरी का फल मीठा-खट्टा और स्वादिष्ट होता है, जिसकी बाजार में काफी मांग रहती है। इसकी खेती की लागत कम होने के कारण मुनाफा बहुत अच्छा मिलता है।

यह भी पढ़े :- किसानो को लखपति बना देंगा यह खास फल एक बार कर ली खेती तो पैसो की होगी बारिश

चेरी की खेती कैसे करें?

चेरी की खेती करना बहुत आसान है। आप किसी भी नर्सरी या बीज की दुकान से चेरी के बीज खरीद सकते हैं। इन बीजों को गमले या जमीन में एक इंच की गहराई पर बोएं। नियमित पानी देने से कुछ दिनों में पौधे उग आएंगे। पौधे को उगने में लगभग 5-6 महीने का समय लगता है, उसके बाद यह फल देने लगता है।

यह भी पढ़े :- इस छोटे से बिजनेस का बड़ा आइडिया बना देगा धन्नासेठ मार्केट में रहती है काफी डिमांड दुकान पर ग्राहकों की लगेंगी भीड़

लाखों का मुनाफा कमाएं

चेरी की खेती से आप लाखों रुपये तक का मुनाफा कमा सकते हैं। इसकी खेती में ज्यादा खर्च नहीं आता है, लेकिन मुनाफा बहुत अच्छा मिलता है। बाजार में चेरी की अच्छी डिमांड होने के कारण 2 से 3 लाख रुपये तक का मुनाफा कमाया जा सकता है। एक बार लगाने के बाद आप जीवन भर आराम से बैठकर लाखों कमा सकते हैं।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment