ट्यूबवेल कनेक्शन पर 12 घंटे फ्री बिजली देंगी सरकार, रजिस्ट्रेशन इस जिले में हुए शुरू, ऐसे ले सकते है इसका लाभ

By
On:
Follow Us

देश में कई तरह की योजनाए सरकार द्वारा संचालित की जा रही है उसी कड़ी में उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा किसानो के लिए खास राहत भरी खबर ले आयी है. आपको बता दे की किसानो को फ्री में बिजली उपलब्ध कराई जा रही है. जानकारी के अनुसार इस योजना से निजी  ट्यूबवेल कनेक्शन वाले किसानों को 12 घंटे फ्री बिजली दी जाएगी और इसके लिए गौतमबुद्ध नगर जिले में रजिस्‍ट्रेशन शुरू हो गया है. जिले के करीब 18 गांवों में लगाए गए कैंपों में इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया है.आइये जानते है इसके बारे में. ..

यह भी पढ़े- राईस मिल और आइल मिल खोलने सरकार दे रही 50% तक की सब्सिडी, पैकेजिंग मशीन के लिए भी सरकार दे रही 1 लाख रु का अनुदान, देखिये

इस तारीख तक कर सकते है आवेदन

आपको बता दे की इसकी तारीख बढाकर 16 अगस्त कर दी गई है. पहले यह रजिस्ट्रेशन 5 अगस्त से 10 अगस्त के बीच होना था, जानकारी के अनुसार यह ये शिविर अलग-अलग गांवों में आयोजित किए जा रहे हैं.

आगामी कैंपों की तारीखें और स्थान

  • बुधवार: दतावली, सैंथली और खटाना
  • 8 अगस्त: बील, अकबरपुर, चैपौल और नरौली
  • 9 अगस्त: रामगढ़, नंगला, चमरू और बिसाहड़ा
  • 10 अगस्त: बोड़ाकी, छिंसा और पटाड़ी

यह भी पढ़े- Indian Army Bharti 2024: इंडियन आर्मी में निकली बम्पर पदों पर भर्ती, सैलरी 1 लाख 93 हजार तक, ऐसे करे आवेदन

ऐसे ले सकते है लाभ

आपको बता दे की इस योजना का लाभ लेने के लिए किसानो को मीटर लगवाने के साथ ही बकाया बिल जमा करना होगा. पिछला बकाया जमा कराने के लिए छूट दी गई है. किसान एक, तीन या 6 किस्तों में बकाया राशि देकर योजना का लाभ ले सकते हैं.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment