HAL Recruitment 2024: ITI पास के लिए हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में आवेदन करने का सुनहरा मौका, की तिथि

By
On:
Follow Us

HAL Recruitment 2024: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL), भारत का सबसे बड़ा सरकारी विमानन कंपनी, आईआईटी पास उम्मीदवारों के लिए अप्रेंटिसशिप के कुल 324 पदों पर भर्ती कर रहा है। यह एक सुनहरा मौका है इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 31 अगस्त 2024 तक रहेंगी। तो आइये जानते है इसके बारे में. ..

यह भी पढ़े- कार का चाहिए तगड़ा माइलेज तो इस स्पीड में चलाये कार, मिलेंगा तगड़ा माइलेज

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में शैक्षणिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो HAL में आईटीआई पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए उम्मीदवारों को NCVT या SCVT से मान्यता प्राप्त संस्थान से दो वर्षीय या एक वर्षीय आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए। और जो उम्मीदवार पहले से ही किसी अन्य कंपनी में प्रशिक्षु के रूप में पंजीकृत हैं या अप्रेंटिसशिप पूरी कर चुके हैं, वे इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में ऐसे होंगा चयन

उम्मीदवारों का चयन उनकी योग्यता के आधार पर किया जाएगा। योग्य पाए गए उम्मीदवारों की एक शॉर्टलिस्ट तैयार की जाएगी। शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को एचएएल नासिक में ज्वाइनिंग के लिए आमंत्रित किया जाएगा। ज्वाइनिंग के समय उन्हें सभी मूल प्रमाणपत्रों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए प्रस्तुत करना होगा। भर्ती से जुड़ी सभी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवश्य अध्ययन करना चाहिए। ज्वाइनिंग के समय सभी मूल दस्तावेज़ साथ लाना अनिवार्य है।

यह भी पढ़े- Seed Drill Subsidy Yojana: सिड्रिल खरीदने पर मिलेंगी 50 प्रतिशत तक सब्सिडी, जानिए पात्रता, आवश्यक दस्तावेज और कैसे करे आवेदन

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में ऐसे करे आवेदन

  • सबसे पहले आपको अप्रेन्टिसशिप इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट www.apprenticeshipindia.gov.in पर जाना होगा।
  • हां आपको एक नया खाता बनाना होगा। इसके लिए आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे नाम, पता, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर आदि भरना होगा।
  • पंजीकरण के बाद आपको नोटिफिकेशन में दिए गए QR कोड को भरना होगा।
  • यह QR कोड आपको HAL की भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए डायरेक्ट करेगा।
  • QR कोड भरने के बाद आपको आवेदन फॉर्म को ध्यान से भरना होगा।
  • आवेदन फॉर्म में किसी भी प्रकार की गलती न करें। एक बार आवेदन जमा हो जाने के बाद उसमें कोई बदलाव नहीं किया जा सकता है।
For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment