HSSC Accountant Recruitment 2024: सरकारी विभाग में निकली 1296 पदो पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

HSSC Accountant Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है आपको बता दे की हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से अकाउंटेंट पद के राज्य के विभिन्न विभागों में 1296 पदो पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए आवेदन करने की प्रक्रिया आवेदन करने की प्रोसेस 21 जुलाई से शुरू हो चुकी है. तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- 75 हजार रु में ले आये Alto 800, ना कोई लोन और ना ही EMI की झंझट, जानिए कैसे

आवेदन की अंतिम तारीख

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया के लिए 15 जुलाई 2024 को नोटिफिकेशन जारी किया गया है. और आवेदन 21 जुलाई 2024 से शुरू हो गए है. इसके लिए आवेदन की अंतिम तारीख 31 जुलाई 2024 तक है. इस तारीख तक इच्छुक उम्मीदवीर आवेदन कर सकते है.

शेक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शेक्षणिक योग्यता की बात करे तो आवेदन करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से वाणिज्य में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. सामान्य और अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 60 फीसदी नंबर और हरियाणा के मूल निवासी अनुसूचित जाति श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 55 प्रतिशत नंबर जरुरी हैं.

आयु सीमा

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से अकाउंटेंट पद के राज्य के विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए आवेदन के लिए आयसीमा की बात करे तो म्मीदवरों की उम्र 18 साल से लेकर 42 साल के बीच होनी चाहिए, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

यह भी पढ़े- Lone: बिना किसी गयारण्टर बिना किसी बैंक जाएं झट से मिलेंगा 20 लाख रुपये तक का लोन, कैसे जानिए  

ऐसे करे आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने की बात करे तो उम्मीदवार www.hssc.gov.in पर जा कर कर सकते है, इस आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार अपनी सारी जानकारी भर दे, इसके बाद सारे डॉक्यूमेंट अपलोड कर ले. ऐसे यहाँ से आवेदन कर सकते है. अधिक जानकारी के लिए इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ ले.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment