Innova को चारो खाने चित कर देंगी Maruti की दमदार MPV, तगड़े फीचर्स के साथ पावरफुल इंजन भी मौजूद, देखे कीमत

By
On:
Follow Us

अगर आप 7 सीटर MPV कार लेने की सोच रहे हैं, तो Maruti Suzuki Ertiga आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकती है. इस कार को कंपनी ने 15 मार्च 2022 को भारत में लॉन्च किया था. एर्टिगा दमदार इंजन, शानदार फीचर्स और किफायती कीमत के साथ आती है. आइए जानें इस कार की खासियतों के बारे में.

यह भी पढ़े- स्कूटर का नया सपना, धांसू फीचर्स और माइलेज वाली Honda Activa 7G आ रही है मार्केट में, जानिए खुबिया

Table of Contents

Maruti Suzuki Ertiga MPV के फीचर्स (Features)

अंदर की बात करें तो एर्टिगा में आपको 7-इंच का Smart Play Pro इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑनबोर्ड वॉइस असिस्टेंट, सुजुकी कनेक्ट, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, सीट बैक रिक्लाइनर और फ्लैट फोल्ड ऑप्शन, क्रूज कंट्रोल और ड्राइवर साइड ऑटो-विंडो जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसकी S-CNG वेरिएंट में कई आधुनिक फीचर्स शामिल हैं जैसे एंटी-पिंच, फॉलो मी होम फंक्शन के साथ ऑटो हेडलैंप्स, रिट्रैक्टेबल की-ऑपरेटेड ORVM और CNG स्पेसिफिक स्पीड मीटर.

Maruti Suzuki Ertiga MPV का इंजन (Engine)

मारुति की एर्टिगा में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 137 Nm का टॉर्क और 102 bhp की पावर जनरेट करता है. इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट का सपोर्ट मिलता है. इसका इंजन विकल्प 24kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है.

Maruti Suzuki Ertiga MPV की कीमत (Price)

मारुति की इस कार की कीमत की बात करें, तो एर्टिगा के बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 13.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. यह कार पेट्रोल और सीएनजी फ्यूल ऑप्शन में उपलब्ध है और इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही विकल्प मिलते हैं.

अगर आप भी मारुति की कार लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एर्टिगा एक बढ़िया विकल्प हो सकती है. दमदार इंजन फीचर्स, किफायती कीमत और आकर्षक डिजाइन के कारण यह कार आपको पसंद आ सकती है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment