Jal Sansadhan Bharti 2024: जल संसाधन विभाग ने डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर निकाली झन्नाट भर्ती, बैठे बैठे करना है नौकरी तो देखे डिटेल

By
On:
Follow Us

Jal Sansadhan Bharti 2024: जल संसाधन विभाग ने डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर निकाली झन्नाट भर्ती, बैठे बैठे करना है नौकरी तो देखे डिटेल

जल संसाधन विभाग में रिक्त पदों को भरने के लिए एक नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. यह भर्ती विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी की गई है.

Also Read – आमो के राजा अल्फांसों की खेती बना देंगी मालामाल, 800 से 1100 रुपये दर्जन में रहती है कीमत

जारी अधिसूचना के अनुसार, जल संसाधन विभाग में घरेलू डाटा एंट्री ऑपरेटर के रिक्त पद भरे जाएंगे. इसके अलावा, भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी इस पोस्ट में नीचे उपलब्ध कराई गई है.

जल संसाधन विभाग की रिक्ति के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

जल संसाधन विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 जुलाई से शुरू हो गए हैं. जबकि आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 23 अगस्त 2024 रखी गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित समय सीमा का ध्यान रखते हुए आवेदन पत्र भर सकते हैं. क्योंकि निर्धारित समय सीमा के बाद किसी भी प्रकार का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

जल संसाधन विभाग की रिक्ति के लिए आयु सीमा

डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है. जबकि अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष निर्धारित की गई है. आयु की गणना आधिकारिक अधिसूचना के आधार पर की जाएगी. सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में विशेष छूट दी गई है.

जल संसाधन विभाग की रिक्ति के लिए आवेदन शुल्क

डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निःशुल्क आमंत्रित किए गए हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरते समय किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क देना नहीं होगा. क्योंकि यह भर्ती पूरी तरह से निःशुल्क आयोजित की जा रही है.

जल संसाधन विभाग की रिक्ति के लिए शैक्षणिक योग्यता

डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास रखी गई है. किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं और अन्य डिप्लोमा पास उम्मीदवार आवेदन पत्र भर सकते हैं. इसके अलावा अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए अधिसूचना का सीधा लिंक इस पोस्ट में नीचे दिया गया है.

जल संसाधन विभाग की रिक्ति के लिए आवेदन कैसे करें?

घरेलू डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  • उसके बाद अपरेंटिस अपॉर्चुनिटी के विकल्प का चयन करें.
  • वहां भर्ती से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध कराई गई है, आपको इसे देखना होगा.
  • उसके बाद Apply Online पर क्लिक करें.
  • दस्तावेजों से संबंधित मांगी गई सभी जानकारी को अपलोड करना होगा.
  • आवेदन को पूरा भरने के बाद सबमिट करें.
  • और उसका एक प्रिंट आउट ले लें.
For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment