Jal Vibhag Bharti 2024: जल विभाग ने जारी किया भर्ती का नोटिफिकेशन, 12वीं पास को मिलेगी 63000 सैलरी

By
On:
Follow Us

Jal Vibhag Bharti 2024: दिल्ली सरकार द्वारा 760 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। दिल्ली सरकार के शहरी विकास विभाग ने दिल्ली जल बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट के पदों को भरने के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है।

यह भी पढ़े :- Merchant Navy Recruitment 2024: 10वीं और 12वीं पास के लिए नेवी में फिर आयी भर्ती, देख ले फॉर्म डिटेल कही चूक न जाओ

जल विभाग ने नई भर्ती के लिए केवल एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की है, और आवेदन शुरू होने के लिए जल्द ही पूर्ण अधिसूचना जारी की जाएगी। आप आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। जल विभाग भर्ती के लिए पात्रता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क और अन्य सभी जानकारी नीचे दी गई है। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को निश्चित रूप से आधिकारिक अधिसूचना देखनी चाहिए।

जल विभाग रिक्तियां

  • पद: जूनियर असिस्टेंट
  • विभाग: दिल्ली जल बोर्ड
  • कुल रिक्तियां: 760

जल विभाग भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

  • सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये निर्धारित किया गया है।
  • जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी के लिए आवेदन निःशुल्क है।

जल विभाग भर्ती के लिए आयु सीमा

जल विभाग भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष है, और अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है। सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी, जिसका विवरण आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है।

जल विभाग भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

दिल्ली जल बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट के रूप में भर्ती के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उनके पास कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग गति होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है, जिसका सीधा लिंक नीचे दिया गया है।

जल विभाग भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

दिल्ली जल बोर्ड जूनियर असिस्टेंट भर्ती 2024 की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, साक्षात्कार, दस्तावेज सत्यापन आदि सहित विभिन्न चयन चरणों से गुजरना होगा।

जल विभाग भर्ती के लिए वेतन

इस भर्ती में चयन होने पर उम्मीदवारों को वेतन स्तर – 2 मिलेगा। इसके तहत 19,900 रुपये से लेकर अधिकतम 63,200 रुपये प्रति माह तक का वेतन दिया जाएगा।

जल विभाग भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

जल विभाग भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती अनुभाग में जा सकते हैं और भर्ती 2024 के लिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। क्लिक करने पर, आवेदन फॉर्म दिखाई देगा, जहां सभी जानकारी को सही ढंग से भरना चाहिए और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने चाहिए। उसके बाद, आवेदन शुल्क का भुगतान किया जाना चाहिए और फॉर्म जमा करना चाहिए।

यहाँ देखें नोटिफिकेशन :- Click Here

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment