इंतजार खत्म, जल्द आ रही है इलेक्ट्रिक अवतार में Hyundai की चर्चित SUV, खास फीचर्स के साथ इतनी होंगी रेंज

By
On:
Follow Us

अगर आप भी इलेक्ट्रिक कारों के दीवाने हैं और Hyundai की इलेक्ट्रिक कार का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, तो आपके लिए खुशखबरी है! Hyundai Motor India ने हाल ही में घोषणा की है कि वो जल्द ही भारत में अपनी पहली हाई-वॉल्यूम इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. ये इलेक्ट्रिक कार Hyundai Creta के इलेक्ट्रिक अवतार में होगी!

यह भी पढ़े- Oneplus को खदेड़ देंगा Samsung का धांसू बैटरी और दमदार कैमरा वाला 5G स्मार्टफोन, देखे कीमत

कब होगी लॉन्च और क्या होगी कीमत (Kab hogi launch aur kya hogi kimat)

Hyundai Motor India के CEO तरुण गर्ग ने वर्चुअल मीडिया सेल्स कॉन्फ्रेंस में बताया है कि कंपनी जनवरी 2025 में अपनी पहली हाई-वॉल्यूम इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी. माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कार का मुकाबला Maruti eVX से होगा. कीमत की बात करें तो Hyundai Creta EV की अनुमानित कीमत 22.00 लाख रुपये से 26.00 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

क्या होंगे खास फीचर्स (Kya honge khaas features)

Hyundai Creta EV में कई खास फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. इसमें Kona Electric और Ioniq-5 की तरह ही स्टीयरिंग कॉलम पर दायीं ओर ड्राइव सिलेक्टर दिया जा सकता है. साथ ही, अलॉय व्हील्स में एडवांस एयरो-ऑप्टिमाइज्ड डिज़ाइन देखने को मिल सकता है.

हाल ही में लॉन्च हुई Hyundai Creta फेसलिफ्ट के मुकाबले इसमें स्टीयरिंग व्हील और सेंटर कंसोल को भी बिल्कुल नया डिजाइन और लुक दिया जा सकता है. इसके अलावा, अपडेटेड Creta EV डिजाइन के मामले में, नये फ्रंट और रियर बंपर और क्लोज्ड ग्रिल जैसे डिजाइन अपडेट के साथ स्टाइलिंग अपडेट भी देखने को मिल सकते हैं.

रेंज और बैटरी (Range aur Battery)

Creta EV में 45kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक आने की संभावना है, जो कि इसके मुख्य प्रतिद्वंदियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली बैटरी से थोड़ी छोटी है. मोटर और रेंज से जुड़ी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये कार सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम हो सकती है.

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड लगातार बढ़ रही है और Hyundai Creta EV इस डिमांड को पूरा करने वाली एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है. जनवरी 2025 का इंतजार कीजिए और Hyundai की इस धांसू इलेक्ट्रिक कार को घर लाने के लिए तैयार हो जाइए!

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment