JKSSB Constable Recruitment: पुलिस कॉन्स्टेबल के बम्पर पदों पर भर्ती की तारीख बदली, 10वीं पास भी कर सकते आवेदन, जानिए आवेदन प्रक्रिया

By
On:
Follow Us

JKSSB Constable Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है आपको बता दे की जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड की तरफ से हजारों पद पर भर्ती निकाली गई है. जो अभ्यर्थी पुलिस में काम करने की इच्छा रखते हैं वह जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड JKSSB की ओर से निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे. जानकारी अनुसार जिसकी प्रक्रिया जल्द शुरू होंगी और इसकी आवेदन शुरू करने की तिथि आगे बढ़ा दी गई है. तो आइये जानते इसके बारे में….

यह भी पढ़े- Post Office New Scheme: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में 40000 रूपये इन्वेस्टमेंट पर मिलेंगे 1000000 रूपये से ज्यादा, जाने कैसे मिलेगा फायदा

कॉन्स्टेबल भर्ती की आवेदन तिथि बढ़ाई गई

जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड की तरफ से कांस्टेबल के कुल 4002 पदों पर भर्ती निकलेंगी। बता दे की इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 30 जुलाई से आवेदन शुरू होने वाले थे और आखरी तारीख 29 अगस्त थी, अब इसके लिए आवेदन 8 अगस्त 2024 से शुरू होंगे। और आवेदन करने की आखरी तिथि भी आगे बढ़ा दी गई है. अब आखरी तारीख  7 सितंबर 2024 है. इस तारीख को शाम 5 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं.

कॉन्स्टेबल भर्ती में शैक्षणिक योग्यता

​जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड की तरफ से कांस्टेबल भर्ती के लिए इन पद पर उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण और शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण आयोजित होगा​. जिसके आधार पर होंगा अधिक जानकारी के लिए इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन देखे। उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास या 12वीं कक्षा पास प्रमाणपत्र के साथ आवेदन कर सकते हैं।

कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड की तरफ से कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 700 रु है वही SC, ST-1, ST-2 और EWS श्रेणी के उम्मीदवारों की 600 रुपये का शुल्क अदा करना होगा.

यह भी पढ़े- Godam Subsidy Yojana: गोदाम बनाने के लिए सरकार देंगी 10 लाख रुपये तक की सब्सिडी, यह है आवेदन करने की अंतिम तारीख, ऐसे करे आवेदन

कॉन्स्टेबल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड की तरफ से कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवार jkssb.nic.in पर जाकर कर सकते है. वही उमीदवार का J&K के केंद्र शासित प्रदेश का निवासी होना चाहिए और वैध निवास प्रमाण पत्र होना चाहिए. अधिक जानकारी के लिए इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन देखे।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment