जून 2024 में Tata Punch खरीदने वालों को करना पड़ेगा इंतजार, जानिए वेरिएंट के हिसाब से वेटिंग पीरियड

By
On:
Follow Us

भारत की नंबर-1 एसयूवी Tata Punch को इस महीने बुक कराने पर आपको 8 हफ्ते तक का इंतजार करना पड़ सकता है. यानी अगर आप जून में इस कार को बुक करते हैं, तो आपको डिलीवरी के लिए करीब 56 दिन या 2 महीने इंतजार करना होगा. Punch के वेरिएंट के हिसाब से इसका वेटिंग पीरियड 3 से 8 हफ्ते तक पहुंच गया है.

यह भी पढ़े- Innova को चारो खाने चित करने आई थी पर अब Mahindra की इस दमदार MUV को नहीं मिल रहे खरीदार, दमदार माइलेज और फीचर्स भी…

Punch मार्च और अप्रैल में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी रही है. वहीं मई में ये दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही. हालांकि, SUV सेगमेंट में इसका दबदबा बरकरार है.

Punch के वेरिएंट के साथ-साथ ट्रांसमिशन, कलर, शहर और आपके डीलर पर भी इसका वेटिंग पीरियड निर्भर करता है. ऐसे में अगर आप इस महीने Punch खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो हम आपको इसके सभी वेरिएंट्स का वेटिंग पीरियड बता रहे हैं. ताकि आप पहले से ही इसकी डिलीवरी के समय के लिए तैयार रहें. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.13 लाख रुपये है.

जून 2024 में Tata Punch का वेटिंग पीरियड

  • पेट्रोल MT: 3 से 4 हफ्ते
  • पेट्रोल AMT: 5 से 6 हफ्ते
  • CNG (प्योर): 6 से 8 हफ्ते
  • CNG: 4 से 5 हफ्ते

जून 2024 में Tata Punch के वेटिंग पीरियड की बात करें तो इसके सभी पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट्स का वेटिंग पीरियड 3 से 4 हफ्ते का है. वहीं, सभी पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट्स का वेटिंग पीरियड 5 से 6 हफ्ते का है. वहीं, Punch के CNG (प्योर) वेरिएंट का वेटिंग पीरियड 6 से 8 हफ्ते का है. जबकि CNG वेरिएंट का वेटिंग पीरियड 4 से 5 हफ्ते का है. यानी आपको Punch CNG खरीदने के लिए सबसे ज्यादा इंतजार करना पड़ेगा.

Tata Punch के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Tata Punch में 1.2 लीटर Revotron इंजन दिया गया है. इसका इंजन 6000 rpm पर 86 PS की अधिकतम पावर और 3300 rpm पर 113 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसमें स्टैंडर्ड तौर पर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. इसके अलावा ग्राहकों को इसमें 5-स्पीड AMT का भी ऑप्शन मिलता है. Tata Punch मैनुअल ट्रांसमिशन में 18.97 किमी/लीटर और ऑटोमैटिक में 18.82 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है. कंपनी ने फरवरी में Punch के 10 वेरिएंट्स को भी बंद कर दिया था.

Tata Punch में 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो AC, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सेफ्टी के लिए Punch को Global NCAP से 5 स्टार रेटिंग मिली है. Tata Nexon और Tata Altroz के बाद अब Tata Punch को भी Global NCAP से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. Global NCAP में Tata Punch को एडल्ट ऑक्युपेंट प्रोटेक्शन के लिए 5-स्टार रेटिंग (16,453) और चाइल्ड ऑक्युपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार रेटिंग (40,891) मिली है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment