Kadaknath Murgi Palan Loan: सरकार देंगी कड़कनाथ मुर्गी पालन के लिए 9 लाख रुपये तक का लोन, यहाँ करे आवेदन

By
On:
Follow Us

Kadaknath Murgi Palan Loan: कड़कनाथ मुर्गी, जिसे “काली मसी” भी कहा जाता है, मध्य प्रदेश की एक देशी मुर्गी नस्ल है। यह अपने काले मांस, अंडों और औषधीय गुणों के लिए जाना जाता है। कड़कनाथ मुर्गी पालन एक लाभदायक व्यवसाय हो सकता है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां इसकी मांग अधिक है। तो आइये जानते है कड़कनाथ मुर्गी से लोन कैसे ले इसके बारे में…

यह भी पढ़े- 1 लाख रु घर में खड़ी करे Toyota की नई मिनी Fortuner, तगड़े माइलेज और धमाकेदार फीचर्स के साथ जानिए कैसे

कड़कनाथ मुर्गी पालन लोन

यह योजना मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के कुक्कुट पालकों के लिए चलाई जा रही है। योजना के तहत लाभार्थी किसानों को बिना लिंग भेद के 28 दिवसीय 40 कड़कनाथ चूजे प्रदान किए जाते हैं। इस योजना का लाभ उठाने के लिए, किसानों को पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा और आवेदन पत्र जमा करना होगा।

SBI कड़कनाथ मुर्गी पालन लोन

कड़कनाथ मुर्गी पालन केर लिए इसके अलावा पोल्ट्री फार्मिंग के लिए भारतीय स्टेट बैंक भी लोन प्रदान करता है. एसबीआई से कुल इकाई का 75 प्रतिशत तक लोन आसानी से मिल जाता है. 5 हजार मुर्गियों के पालन के लिए एसबीआई 3 लाख रुपये तक का लोन देता है. यहां से आप पोल्ट्री फार्मिंग पर 9 लाख रुपये तक लोन ले सकते हैं. लोन को चुकाने के लिए बैंक 5 साल का समय देती है. 

यह भी पढ़े- PM Internship Scheme: क्या है प्रधानमंत्री इंटर्नशिप योजना, बजट 2024 में हुयी इसकी घोषणा, युवाओं को हर महीने 5 हजार रुपये देगी सरकार

कड़कनाथ मुर्गी पालन लोन

आप अपने नजदीकी बैंक या वित्तीय संस्थान से संपर्क कर सकते हैं। बैंक आपको योजनाओं और ऋण प्राप्त करने के लिए आवश्यक प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे। ऋण आवेदन करते समय, आपको आवश्यक दस्तावेज जमा करने होंगे।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment