Ladli Bahana Awas Yojana List: लाडली बहना आवास योजना की सूचि जारी, ऐसे चेक करे नाम..

By
On:
Follow Us

Ladli Bahana Awas Yojana List: मध्यप्रदेश सरकार महिला ससक्तिकरण को लेकर लगातार काम कर रही है और इसी क्रम में कुछ समय पहले सरकार ने लाडली बहाना योजना लाई जिसमे हर महीने की दस तारीख को सरकार एक निश्चित राशि लाड़ली बहनो के बैंक खातों में अंतरित करती है. ऐसे में मध्यप्रदेश सरकार ने प्रधानमत्री आवास योजना के तर्ज पर ही गरीब और जिनकी आर्थिक स्थति ठीक नहीं है ऐसी महिलावो को ससक्त बनाने हेतु लाडली बहाना आवास योजना लाई है. जिसमे की सरकार लाडली बहनो को 1 लाख 20 हजार रु तक प्रदान कर सकती है. तो आइये जानते है. इसके बारे में..

यह भी पढ़े- RPF Bharti: आरपीएफ में नौकरी का सुनहरा मौका, 4660 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

लाडली बहना आवास योजना की पहली क़िस्त

लाडली बहन आवास योजना के अंतर्गत जानकारी जानकारी के अनुसार राज्य सरकार लाभार्थी महिलावो को पक्का मकान बनाने के लिए पहली क़िस्त 60 हजार रु के रूप में ट्रांसफर करेंगी। जिसका इस्तेमाल मध्य प्रदेश की महिलाएं अपने लिए पक्के मकान बनाने में कर सकती हैं योजना के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को सरकार 120000 रुपए वहीं शहरी क्षेत्र की महिलाओं को 250000 रुपए ट्रांसफर करेगी यह पैसा महिलाओं के खाते में विभिन्न किस्तों के रूप में जमा किया जाएगा।

लाडली बहना आवास योजना की जारी हुई सूचि

बता दे की प्रदेश सरकार जिन महिलाओं के खाते में लाडली बहन आवास योजना की पहली किस्त का पैसा ट्रांसफर करने जा रही है उन सभी महिलाओं की पात्रता सूची सरकार ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है. वही अगर जिन महिलावो ने इस इस योजना के अंतर्गत आवेदन किया था वो सरकार द्वारा प्रदान की गई सूची में अपना नाम देख सकते हैं, अधिक जानकारी के लिए आप इसकी वेबसाइट से जानकरी ले सकते है. तो चलिए जानते हैं कैसे देख सकते है लाडली बहना आवास सूचि में नाम.

यह भी पढ़े- DRRMLIMS Bharti 2024: नर्सिंग ऑफिसर के बम्पर पदों पर निकली भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 21 अप्रैल, जानिए

लाडली बहना आवास योजना की ऐसे देखे सूचि

लाडली बहना आवास योजना की सूची देखने के लिए आपको सबसे पहले लाडली बहना आवास योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, और बता दे की प्रधानमंत्री आवास योजना और लाडली बहना आवास योजना के लिए एक ही वेबसाइट है। इसके बाद आवास योजना सूची 2024 पर क्लिक करना होंगा। इसके बाद अगले पेज में मध्य प्रदेश को चुनना होगा, जिला, तहसील और जनपद पंचायत का चयन करना होगा। इसके बाद गांव विकल्प में गांव का चयन कर इसे सबमिट कर दे. इसके बाद गांव की सारे हितग्राहियो की सूचि आ जाएँगी इसमें अपना नाम खोज ले. अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर देख सकते है, इसकी पुस्टि हम नहीं करते है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment