Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहनो को मिलेंगा रक्षा बंधन पर तौफा, 1500 रु इस तारीख को आएंगे कहते में, जानिए

By
On:
Follow Us

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश सरकार महिला सशक्तिकरण और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई योजनाएं चलाती है. इन्हीं में से एक लोकप्रिय योजना है लाडली बहना योजना. इस योजना के तहत अब तक लाभार्थी महिलाओं को 14 किस्तें मिल चुकी हैं और अब वे बेसब्री से लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त का इंतजार कर रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार लाडली बहना योजना की किस्त 1 अगस्त को जारी की जा सकती है.

यह भी पढ़े- यह बकरी देती है दूध देने के मामले में गाय को भी टक्कर, कीमत सुनकर भी रह जायेंगे हैरान, जानिए इसके बारे में

यह सुनकर बेहद खुशी हुई कि मध्यप्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के लिए सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में कैबिनेट की बैठक में लाड़ली बहन योजना के तहत दी जाने वाली किस्त को बढ़ाकर 1500 रुपये कर दिया गया है। यह फैसला निश्चित रूप से लाखों बहनों के चेहरे पर मुस्कान लाएगा।

यह खबर लाड़ली बहनों के लिए बेहद खुशी की है!

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना की 15वीं किस्त को 1 अगस्त को जारी करने का फैसला किया है। यह राशि सीधे लाभार्थी महिलाओं के बैंक खातों में ट्रांसफर की जाएगी।

यह भी पढ़े- ITBP Bharti 2024: 10वीं पास के लिए आईटीबीपी ने नोटिफिकेशन किया जारी, 69100 रूपये सैलरी देख होगी उम्मीदद्वारो की बल्ले बल्ले

पिछले साल का फैसला

आपको बता दें कि इससे पहले साल 2023 में शिवराज सरकार ने सावन और रक्षाबंधन के मौके पर लाड़ली बहनों को मिलने वाली राशि को 1000 रुपये से बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया था। अब इस बार अतिरिक्त 250 रुपये दिए जाने से लाड़ली बहनों को और अधिक लाभ होगा।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment