Ladli Behna Yojana: मध्यप्रदेश की लाड़ली बहनो खुशिया मनाओ मुख्यमंत्री मोहन भैया डालेंगे 1500 रूपये

By
On:
Follow Us

Ladli Behna Yojana: मध्यप्रदेश की लाड़ली बहनो खुशिया मनाओ मुख्यमंत्री मोहन भैया डालेंगे 1500 रूपये

लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी! राखी पर मिलेगा 1500 रुपये का बोनस (Ladli Behno Ke Liye Badi Khushkhabri! Rakhi Par Milega 1500 Rupay Ka Bonus)

मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के लिए राखी से पहले बड़ी खुशखबरी आई है। लाडली बहनों की 15वीं किस्त अगस्त के महीने में आएगी, जो कि 1500 रुपये होगी।

Also Read – Bakari Palan Lone: सरकार दे रही बकरी पालन के लिए 25 लाख रुपये तक का लोन, यहाँ करे आवेदन

लाडली बहनों की राशि बढ़ी

मध्य प्रदेश की 1.29 करोड़ लाडली बहनों के लिए खुशखबरी है। मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में सीएम डॉ मोहन यादव ने लाडली बहनों की किस्त राशि बढ़ा दी है। अब लाडली बहनों को 15वीं किस्त में 1500 रुपये दिए जाएंगे। बता दें कि साल 2023 में भी शिवराज सरकार ने लाडली बहनों को बड़ा तोहफा दिया था, राशि को 1000 रुपये से बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया था। अब मोहन सरकार ने सावन और राखी को देखते हुए अतिरिक्त 250 रुपये देने का फैसला किया है।

कब आएगी लाडली बहनों की 15वीं किस्त?

लाडली बहनों की 15वीं किस्त राशि 1 अगस्त को खातों में ट्रांसफर कर दी जाएगी। कैबिनेट बैठक में सीएम डॉ मोहन यादव ने सावन महीने में भारतीय संस्कृति के विशेष महत्व को बताया है। सभी लाडली बहनों के खातों में 1 अगस्त को अतिरिक्त 250 रुपये दिए जाएंगे। गौरतलब है कि इससे पहले साल 2023 में भी शिवराज सरकार ने सावन और राखी के अवसर पर राशि को 1000 रुपये से बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया था।

सार्वजनिक प्रतिनिधि लाडली बहनों से रक्षाबंधन पर राखी बंधवाएंगे

कैबिनेट बैठक में सीएम डॉ मोहन यादव ने कहा कि सावन महीने का भारतीय संस्कृति में विशेष महत्व है। सावन महीने में हर लाडली बहन के खाते में पहली तारीख को 250 रुपये अतिरिक्त ट्रांसफर किए जाएंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री डॉ यादव ने जनप्रतिनिधियों से भी अपील की है कि वे राखी के अवसर पर सावन महीने में अपने-अपने क्षेत्रों की लाडली बहनों से राखी बंधवाएं। वहीं, लाडली बहनों को हर महीने मिलने वाली 1250 रुपये की राशि पहले की तरह उनके खातों में जारी की जाएगी।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment