Mahindra की 5 डोर Thar भी झुककर सलामी देगी Maruti की थंडर EECO, कीमत में कम लुक और फीचर्स में जबरदस्त

By
On:
Follow Us

Mahindra की 5 डोर Thar भी झुककर सलामी देगी Maruti की थंडर EECO, कीमत में कम लुक और फीचर्स में जबरदस्त

भारतीय सड़कों पर मारुति की ईको कार सालों से दौड़ रही है। यह सबसे सस्ती 7 सीटर कार है जिसे हर कोई खरीद सकता है। लेकिन अब कंपनी ने अपडेटेड वर्जन के साथ एक बार फिर भारतीय बाजार में मारुति ईको को पेश किया है। जिसमें आपको दमदार इंजन से लेकर जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलेंगे। दिलचस्प बात यह है कि नई मारुति ईको 27 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी और कीमत में भी काफी सस्ती होने वाली है। यह कार महिंद्रा की थार के लिए मुकाबले की साबित हो सकती है। आइए जानते हैं नई मारुति ईको में मिलने वाले कुछ खास फीचर्स के बारे में।

Also Read – प्याज की खेती के लिए किसानो को बाटे जा रहें बीज, और इस की खेती करने के लिए सरकार दे रही प्रति हेक्टेयर 12,000 रुपये का अनुदान, ऐसे करे पंजीयन

मारुति ईको के फीचर्स

खैर, मारुति ईको के बारे में तो हम सभी जानते ही हैं। लेकिन इस बार कंपनी ने नए लुक और रंग के साथ एक बार फिर मारुति ईको को पेश किया है। नए मारुति ईको में ग्राहक को टेक्नोलॉजी रिच फीचर्स मिलने वाले हैं। जो काफी एडवांस और मॉडर्न लेवल के फीचर्स होंगे। अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो आपको ड्यूल एयर बैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पार्किंग सेंसर और चाइल्ड लॉक जैसे सिस्टम मिलते हैं। इसके अलावा आपको कंफर्टेबल सीट, बड़ा केबिन, एडजस्टेबल सीट, अलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर, पावर विंडो जैसे फीचर्स मिलते हैं। मारुति ईको में ऐसे कई और फीचर्स होंगे जो आपको इस कार के दीवाने बना सकते हैं।

मारुति ईको का इंजन और माइलेज

मारुति ईको के अपडेटेड वर्जन में फीचर्स के साथ-साथ इंजन भी दमदार होने वाला है। अगर इंजन की बात करें तो नए मारुति ईको में कंपनी ने 1.0 लीटर के-सीरीज का इंजन दिया है। जो 80.76 बीएस पावर और 104 एनएम टॉर्क जनरेट कर सकता है। अगर माइलेज की बात करें तो यह 27 किलोमीटर प्रति लीटर का जबरदस्त माइलेज देती है।

मारुति ईको की कीमत

मारुति ईको की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 7 लाख रुपये है। मारुति ईको के बारे में अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी मारुति शोरूम पर जाएं।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment