मार्केट में तहलका मचाने जल्द आने वाली है Mahindra Thar 5-Door से लेकर Tata Curvv तक धांसू SUVs, देखे

By
On:
Follow Us

मार्केट में तहलका मचाने जल्द आने वाली है Mahindra Thar 5-Door से लेकर Tata Curvv तक धांसू SUVs, देखे। 2024 की शुरुआत ही शानदार SUVs के लॉन्च के साथ हुई है, जिनमें Hyundai Creta Facelift और Kia Sonet Facelift जैसी गाड़ियां शामिल हैं. इस साल के खत्म होने से पहले महिंद्रा, टाटा मोटर्स और सिट्रोएन जैसी लोकप्रिय कार कंपनियां SUV सेगमेंट में अपने नए फ्लैगशिप मॉडल्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं. आइए उनके बारे में जानते हैं.

यह भी पढ़े- Creta का सूपड़ा साफ कर देंगी Toyota की धाकड़ SUV, तगड़े फीचर्स के साथ कीमत भी इतनी

महिंद्रा थार 5-डोर (Mahindra Thar 5-Door)

महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी लोकप्रिय लाइफस्टाइल SUV के 5-डोर वर्जन की टेस्टिंग अगस्त के आसपास कर रही है. पिछले साल मारुति सुजुकी द्वारा Jimny SUV को पेश करने के बाद, कार निर्माता 5-डोर थार को लॉन्च करेगी.

लाइफस्टाइल SUV सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली मॉडल थार अपने नए वर्जन के साथ अपनी बिक्री को और मजबूत बनाने की कोशिश करेगी. ये SUV दो इंजन विकल्पों के साथ पेश की जाएगी. इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलेगा.

टाटा कर्व (Tata Curvv)

टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि वे इस साल की दूसरी छमाही में नई SUV कर्व को लॉन्च करेंगे. कार निर्माता कर्व SUV को पेट्रोल, डीजल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वर्जन में भी पेश करेगी. कर्व को सबसे पहले EV अवतार में पेश किया जाएगा और उसके बाद ये ICE फॉर्म में उपलब्ध होगी.

कर्व SUV के ICE वर्जन में 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा. ये इंजन 125 bhp तक की पावर जनरेट करने में सक्षम है. इसमें वही 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन भी मिलेगा जो Nexon SUV को पावर देता है. Punch EV की तरह, जनरेशन 2 एक्टिव EV आर्किटेक्चर पर विकसित कर्व EV को 500 किमी तक की रेंज मिलने की उम्मीद है.

सिट्रोएन बासाल्ट (Citroen Basalt)

सिट्रोएन बासाल्ट, C3 और C3 Aircross के बाद फ्रेंच ऑटो दिग्गज के सी-क्यूब्ड कार्यक्रम की तीसरी मॉडल होगी. कार निर्माता ने पुष्टि की है कि बासाल्ट SUV आगामी फेस्टिवल सीजन से पहले बाजार में आ जाएगी. मिड-साइज कूप SUV का मुकाबला टाटा कर्व और हुंडई क्रेटा जैसी अन्य कारों से होगा.

सिट्रोएन ने आने वाली बासाल्ट SUV की कुछ आधिकारिक तस्वीरें जारी की हैं. हालांकि, आने वाले मॉडल के बारे में बहुत कम जानकारी की पुष्टि की गई है. बासाल्ट SUV में 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिए जाने की संभावना है. ये इंजन 108 bhp की अधिकतम पावर और 205 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इंजन को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जा सकता है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment