मार्केट में त्राहि-त्राहि मचएंगी Maruti की सबसे सस्ती 7 सीटर SUV, शानदार फीचर्स के साथ माइलेज भी जबरदस्त, देखे कीमत

By
On:
Follow Us

भारतीय बाजार में पिछले कुछ समय में 7 सीटर कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. इस डिमांड को पूरा करने के लिए कई नई कंपनियां भी बाजार में आ रही हैं. इसी कड़ी में Maruti Suzuki जल्द ही 7 सीटर कारों के सेगमेंट में धूम मचाने के लिए तैयार है. कंपनी अपनी बहुप्रतीक्षित Maruti Eeco को बाजार में लॉन्च करने जा रही है.

यह भीं पढ़े- Fortuner तो गई, Nissan की दमदार SUV तगड़े फीचर्स से पलटेंगी गेम, इंजन भी दमदार

आकर्षक लुक और शानदार फीचर्स से लैस Maruti Eeco

Maruti Eeco के लुक की बात करें तो माना जा रहा है कि ये मौजूदा 7 सीटर कारों से काफी अलग होगी. इसकी सीधी टक्कर Mahindra Thar से हो सकती है. कहा जा रहा है कि नई Eeco ना सिर्फ दिखने में आकर्षक होगी बल्कि इसमें काफी आरामदायक सफर का भी अनुभव मिलेगा. नई Eeco के इंटीरियर को लेकर भी काफी चर्चा है और इसे मौजूदा Eeco से ज्यादा लक्जरी बताया जा रहा है.

जानें नई Maruti Eeco के फीचर्स

हाल ही में हुए ऑटो एक्सपो से मिली जानकारी के अनुसार, नई Maruti Eeco 7-seater कार कई शानदार फीचर्स से लैस होगी. इसमें नई स्टीयरिंग व्हील, रोटरी कंट्रोल वाली AC और एडवांस केबिन हीटर जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है. ये फीचर्स ड्राइविंग को ना सिर्फ आरामदायक बनाएंगे बल्कि सुविधाजनक भी बनाएंगे.

पावरफुल इंजन और बेहतरीन माइलेज

Maruti Eeco में 1.2-liter K-Dual jet series, dual VVT इंजन लगाया जा सकता है. माना जा रहा है कि ये इंजन 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा. दमदार इंजन होने के साथ-साथ नई Maruti Eeco लगभग 26 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज भी दे सकती है.

यह भी पढ़े- Creta को करारी टक्कर देंगी Honda की धांसू फीचर्स वाली SUV, पावरफुल इंजन के साथ देखे कीमत

Maruti Eeco की कीमत (on road price)

अभी तक कंपनी ने Maruti Eeco की आधिकारिक कीमत का ऐलान नहीं किया है. लेकिन, अनुमान है कि इसकी शुरुआती कीमत 5.5 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. वहीं, इसकी रेंज लगभग 7.52 लाख रुपये तक जा सकती है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment