26 के तगड़े माइलेज से Maruti की दमदार MPV कर रही सबके पत्ते साफ, पावरफुल इंजन और झन्नाट फीचर्स के साथ इतनी है कीमत

By
On:
Follow Us

ऑटोसेक्टर में बहुत सी कारे मौजूद है और कई नई नई आ भी रही है ऐसे में आज बात कर रहे है Maruti की दमदार MPV Maruti Ertiga के बारे में, यह अपने तगड़े इंजन और शानदार माइलेज के लिए जानी जाती है. ऐसे में आइये आज जानते है इसके बारे में..

यह भी पढ़े- राजमा की खेती है लाखो रु की कमाई का जरिया, उन्नत वैरायटी देती है 30 से लेकर 35 क़्वींटल प्रति हेक्टेयर पैदावार

Table of Contents

Maruti Ertiga Engine and Mileage

Maruti Ertiga के इंजन की बात करे तो इसमें 1.5-लीटर K15C पेट्रोल इंजन मिलता है जो की 101 पीएस की अधिकतम पावर और 136 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. और यह 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आती है. इसमें सीएनजी का विकल्प भी मिलता है.

Maruti Ertiga Features

Maruti Ertiga के फीचर्स का देखे तो इसमें 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, LED हेडलैंप और टेललैंप, 17-इंच एलॉय व्हील, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, 6 एयरबैग, एबीएस और ईबीडी और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट जैसे फीचर्स देखने को मिलते है. माइलेज का देखे तो कंपनी के अनुसार यह 20.3 किमी/लीटर का माइलेज पेट्रोल में और 26.11 किमी/किग्रा का माइलेज CNG में देती है.

यह भी पढ़े- PM Mudra Loan Yojana: अब आसानी से मिलेंगा 10 लाख रू तक का लोन प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना से , ऐसे करे आवेदन

Maruti Ertiga Price

Maruti Ertiga के कीमत की बात करे तो इसकी कीमत 8.69 लाख रु एक्स शोरूम से शुरू होकर 13.03 लाख रु एक्स-शोरूम तक जाती है, और मार्केट में इसका मुकाबला Kia Carens, Renault Triber और Mahindra Marazzo जैसी एमपीवी से होता है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment