Maruti की छुटकी डॉन Wagon R कंटाप लुक से मचा रही गर्दा, 34km के अच्छे माइलेज के साथ मिलेंगे लल्लनटॉप फीचर्स

By
On:
Follow Us

Maruti Suzuki Wagon R New Variant: कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं और बजट थोड़ा जकड़ रहा है? तो आपके लिए खुशखबरी है! आज हम आपको ऐसी ही एक कार, Maruti WagonR के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं. ये कार भारत में काफी पॉपुलर है और माइलेज, स्पेस और फीचर्स के मामले में टॉप 10 कारों में शामिल है. Maruti कंपनी ने हाल ही में Maruti WagonR का 2024 मॉडल लॉन्च किया है, जिसमें कई नए फीचर्स भी शामिल किए गए हैं. आइए जानते हैं क्या खास है इस कार में और इसकी कीमत क्या है.

यह भी पढ़े :- पहाड़ी इलाको की ये पोषण से भरपूर सब्जिया खाने में है बेहद स्वादिस्ट, विटामिन इतना की फुक देगा बुढ़ापे में जवानी

2024 Maruti WagonR: स्टाइलिश लुक और दमदार इंजन

Maruti कंपनी का नया 2024 Maruti WagonR पिछले मॉडल से ज्यादा एडवांस है. इसमें स्टाइलिश फ्रंट ग्रिल, बड़े हेडलैंप्स और चौड़े व्हील्स दिए गए हैं. पिछली कार के मुकाबले इसकी कद-काठी भी ज्यादा है. इसीलिए इसका कैबिन भी काफी बड़ा है. इसकी सीट काफी आरामदायक है और ड्राइवर सीट एडजस्टेबल भी है. ये हैचबैक दो इंजन ऑप्शंस के साथ लॉन्च की गई है, जिसमें 1 लीटर और 1.2 लीटर इंजन शामिल हैं.

क्या है खासियत इस कार की?

1 लीटर वाला इंजन आपको 24.35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और हाईवे पर ये 34.05 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है. वहीं, 1.2 लीटर वाला इंजन थोड़ा कम माइलेज देता है, लेकिन ये ज्यादा पावरफुल है. दोनों ही इंजन ऑप्शंस में आपको मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलती है.

अगर सेफ्टी की बात करें, तो इस कार में डुअल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन और चाइल्ड लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

माइलेज के मामले में भी अव्वल!

यही नहीं, WagonR हैचबैक के टॉप मॉडल में आपको स्पीड अलर्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर भी मिल जाते हैं. अगर आप एक किफायती और माइलेज वाली कार की तलाश में हैं, तो ये कार आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है. खासकर शहर में चलाने के लिए ये काफी सुविधाजनक है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment