Creta का किस्सा खत्म कर देंगी Maruti की दमदार SUV, 27km का सॉलिड माइलेज और शानदार फीचर्स भी है मौजूद, देखे कीमत

By
On:
Follow Us

ऑटोसेक्टर से बहुत सी और की  कार उपस्थित की गयी है। अब इन सबमे अधिक क्रेज़ एसयूवी का ही देखने को मिल रहा है। ऐसे में ऐसे में इस सेग्मेंट में भी मारुती सुजुकी का दबदबा देखने को मिल रहा है। बता दे की Maruti Suzuki Grand Vitara अपने दमदार माइलेज और फीचर्स के लिए जानी जाती है। अब ये अपने तगड़े माइलेज से यह क्रेटा के भी छक्के छुड़ाती है। आइये आपको बताते है जिसके बारे में. ..

यह भी पढ़े- इस फल की खेती से होंगी तगड़ी कमाई, कमाई में सेब को भी टक्कर देता है यह फल, जानिए

Maruti Suzuki Grand Vitara Engine and Mileage

Maruti Suzuki Grand Vitara के इंजन के बारे में बात करे तो इसमें पहला इंजन 1.5-लीटर K15C पेट्रोल इंजन: आता है यह इंजन 102 bhp का पावर और 137 Nm का टॉर्क पैदा करता है। वही दूसरा इंजन 1.5-लीटर TNGA पेट्रोल इंजन यह इंजन 91 bhp का पावर और 122 Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड सिस्टम के साथ आता है जो बेहतर माइलेज और प्रदर्शन प्रदान करता है। माइलेज की बात करे तो यह पेट्रोल में 19.38 kmpl का माइलेज और Cng में यह 27.97 km/kg का माइलेज देता है.

Maruti Suzuki Grand Vitara Features

Maruti Suzuki Grand Vitara के फीचर्स की बात करे तो इस में 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, HUD, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जिंग, LED हेडलैंप और टेललैंप, LED DRLs, 17-इंच अलॉय व्हील, रूफ रेल्स, फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स, 6 एयरबैग, ABS के साथ EBD, ESP, TCS, हिल होल्ड असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स देखने को मिलते है.

यह भी पढ़े- Pulsar की बोलती बंद कर देंगी Hero की दमदार बाइक, तगड़े माइलेज के साथ फीचर्स भी शानदार, देखे कीमत

Maruti Suzuki Grand Vitara Price And Competition

Maruti Suzuki Grand Vitara के कीमत की बात करे तो इसकी कीमत 10.80 लाख रु एक्स शोरूम से शुरू होकर 20.09 लाख रु एक्स शोरूम तक है. और यह कई वेरिएंट में आती है. इसका मुकाबला Hyundai Creta और Tata Nexon जैसी एसयूवी से देखने को मिलता है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment