आने वाली हैं Maruti Suzuki की धांसू कॉम्पैक्ट कारें, जानिए कौनसी है वह

By
On:
Follow Us

भारत में कॉम्पैक्ट कारों का बाजार हो या फिर लोगों का भरोसा, दोनों में ही मारुति सुजुकी का नाम सबसे आगे आता है. नई-नई तकनीक लाने और अपनी कारों की रेंज को लगातार बढ़ाने में मारुति हमेशा तेज रफ्तार से आगे बढ़ रही है. आने वाले समय में कंपनी कई नई कॉम्पैक्ट कारें लॉन्च करने वाली है, जो कि हर तरह के ग्राहक को ध्यान में रखकर बनाई जा रही हैं. आइए, डालते हैं एक नजर उन धांसू कॉम्पैक्ट कारों पर जिन्हें जल्द ही भारतीय सड़कों पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है:

यह भी पढ़े- कम खर्च, ज्यादा माइलेज देती है यह 4 CNG SUV, Maruti से लेकर Hyundai तक है लाइन में, 26Km तक देती ह तगड़ा माइलेज

1. नई जनरेशन की मारुति सुजुकी फ्रॉक्स

स्टाइलिश क्रॉसओवर डिजाइन के साथ फ्रॉक्स को 2023 में लॉन्च किया गया था और इसने बहुत कम समय में ही लोगों का दिल जीत लिया. इसी लोकप्रियता को बनाए रखने के लिए मारुति सुजुकी 2025 की शुरुआत में फ्रॉक्स को एक मिड-लाइफ अपडेट देने जा रही है. गाड़ी का बेसिक डिजाइन तो वही रहेगा, लेकिन कुछ नए फीचर्स और अपडेट इसमें देखने को मिल सकते हैं.

फ्रॉक्स फेसलिफ्ट में एक नई ग्रिल डिजाइन मिलने की उम्मीद है, जो ज्यादा बोल्ड और क्रोम accents वाली हो सकती है. नई हेडलैंप और टेललाइट डिजाइन भी पेश किए जा सकते हैं, जिससे फ्रॉक्स को एक नई पहचान मिलेगी. इंटीरियर की बात करें तो इसमें भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जैसे कि बेहतर मटेरियल का इस्तेमाल किया जाएगा जो गाड़ी को प्रीमियम फील देगा.

2. मारुति सुजुकी कॉम्पैक्ट MPV और माइक्रो SUV

मारुति सुजुकी इस समय दो नई गाड़ियों को डेवलप कर रही है – एक कॉम्पैक्ट MPV और एक माइक्रो SUV. ये दोनों ही गाड़ियां एर्टिगा और इग्निस से सस्ती होंगी. कॉम्पैक्ट MPV को सुजुकी स्पेशलई पर बेस्ड किया जाएगा, जो जापान में काफी पॉपुलर है. ये गाड़ी 5 या 7 लोगों को आराम से बिठाने में सक्षम होगी, जिसमें ज्यादा फोकस स्पेस और कम्फर्ट पर दिया जाएगा. इसमें सामान रखने के लिए रूफ रेल्स और सीटों को अलग-अलग तरीके से एडजस्ट करने का फीचर भी मिल सकता है, जो इसे ज्यादा प्रैक्टिकल बना देगा. माइक्रो SUV के बारे में अभी कम जानकारी सामने आई है, लेकिन उम्मीद है कि ये इग्निस से छोटी और किफायती गाड़ी होगी.

3. नई जनरेशन की मारुति सुजुकी डिजायर

डिजायर एक बहुत ही पॉपुलर कॉम्पैक्ट सिडान है जिसे लोग इसकी कमाल की माइलेज और प्रैक्टिकल होने के लिए पसंद करते हैं. इस गाड़ी को अब एक बड़े अपडेट की जरूरत है. नई जनरेशन की डिजायर में काफी बड़े डिजाइन बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जिसमें मारुति सुजुकी की लेटेस्ट डिजाइन लैंग्वेज शामिल हो सकती है, जिससे ये गाड़ी ज्यादा मॉडर्न और स्टाइलिश दिखेगी.

4. नई जनरेशन की मारुति सुजुकी बलेनो

बलेनो एक पॉपुलर हैचबैक है जिसे खासकर युवाओं द्वारा काफी पसंद किया जाता है. इस गाड़ी में फीचर्स की भरमार होती है. इसे भी साल 2026 में एक पूरी तरह से नया लुक मिलने वाला है. हालांकि अभी तक इस गाड़ी के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि नई जनरेशन की बलेनो में काफी बड़े डिजाइन बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसमें मारुति सुजुकी की न

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment