MP Bijli Vibhag Bharti: मध्यप्रदेश बिजली विभाग में निकली बम्पर पदों पर भर्ती, ITI पास है तो बस ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

MP Bijli Vibhag Bharti: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है बता दे की मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड (MPPGCL) ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यह मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है।

यह भी पढ़े- Kisan Karj Mafi List: किसानो का 1.5 लाख रु तक का कर्ज हुआ माफ़, कर्जमाफी की दूसरी सूचि जारी, ऐसे चेक करे सूचि में नाम

आवेदन की अंतिम तिथि

मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड (MPPGCL) ने अप्रेंटिस पदों पर कुल 95 पदों पर भर्ती निकाली गई है और जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और आवेदन की अंतिम तिथि 21 अगस्त 2024 है.

पद विवरण

  • फिटर -12 पद
  • इलेक्ट्रीशियन – 28 पद
  • टर्नर -07 पद
  • वेल्डर -18 पद
  • इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक -07 पद
  • कंप्यूटर ऑपरेटर एंड प्रोग्रामिक असिस्टेंट (COPA) -17 पद
  • इलेक्ट्रॉनिक्स मशीन -06 पद

शैक्षणिक योग्यता

मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड (MPPGCL) ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 10वीं पास होने के साथ शासन के नियमानुसार संबंधित विषय में आईटीआई का डिप्लोमा होनी चाहिए। अभ्यर्थी का किसी भी स्थापना या संस्था में पहले से अप्रेंटिसशिप के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं होना चाहिए। अभ्यर्थी ने किसी भी संस्थान में एक साल से अधिक समय तक काम नहीं किया होना चाहिए। इनके अलावा भी अन्य योग्यताएं हो सकती हैं। इसलिए, आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

चयन प्रक्रिया

सबसे पहले सभी आवेदनों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। यह शॉर्टलिस्टिंग आवेदन में दी गई जानकारी के आधार पर की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों में से चयन उनके आईटीआई में प्राप्त सीजीपीए अंकों के प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों का सीजीपीए अधिक होगा, उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी। यदि दो या अधिक उम्मीदवारों के सीजीपीए समान हैं, तो अधिक आयु वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जाएगी।

आयुसीमा

MPPGCL भर्ती 2024 के लिए सभी वर्गों के उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई, 2024 से की जाएँगी

स्टाइपेंड

MPPGCL अप्रेंटिस भर्ती 2024 में चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के दौरान स्टाइपेंड दिया जाएगा। एक वर्षीय आईटीआई अप्रेंटिस इन उम्मीदवारों को प्रति माह 7700 रुपये का स्टाइपेंड दिया जाएगा। और दो वर्षीय आईटीआई अप्रेंटिस इन उम्मीदवारों को प्रति माह 8050 रुपये का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

यह भी पढ़े- शकरकंद की खेती से होंगी लाखो रु की कमाई, एक हेक्टेर मे होंगी 25 टन तक पैदावार, जानिए कैसे करे इसकी खेती

यहाँ से करे आवेदन

MPPGCL अप्रेंटिस भर्ती में उम्मीदवार www.apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। उम्मीदवार एक बार में केवल एक ही ट्रेड के लिए आवेदन कर सकते हैं। एक से अधिक ट्रेड के लिए आवेदन करने पर आपका आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। यदि आपका चयन हो जाता है तो आपको निर्धारित समय सीमा के भीतर कंपनी में ज्वाइन होना होगा। यदि आप निर्धारित समय सीमा के भीतर ज्वाइन नहीं होते हैं तो आपका चयन निरस्त कर दिया जाएगा। अन्य किसी जानकारी के लिए आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment