MPPSC MO Recruitment 2024: मध्यप्रदेश में मेडिकल अफसर के बम्पर पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

MPPSC MO Recruitment 2024: सरकरी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है आपको बता दे की मध्यप्रदेश में मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अंतर्गत चिकित्सा अधिकारी के 895 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। जिसके लिए आवेदन शुरू होने की तिथि 30 अगस्त, 2024 है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 सितंबर, 2024 तक है. तो आइये जानते है इसके बारे में. …

यह भी पढ़े- स्वतंत्रता दिवस पर Nissan ने अपने दमदार SUV पर पेश किया शानदार फ्रीडम ऑफर, इतनी तगड़ी मिल रही छूट

श्रेणीपद
अनारक्षित श्रेणी151
अनुसूचित जाति90
अनुसूचित जनजाति421
अन्य पिछड़ा वर्गों के लिए आरक्षण151
आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग82

आयु सीमा

मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 साल से 40 साल के बीच तय की गई है.वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूटी दी जाएगी. 

शैक्षणिक योग्यता

MPPSC द्वारा चिकित्सा अधिकारी (MO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास कुछ विशिष्ट शैक्षणिक योग्यताएं होनी अनिवार्य हैं। यदि उम्मीदवार के पास MBBS के अलावा कोई अन्य चिकित्सा डिग्री है, तो उसे मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (MCI) द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क की बात करे तो इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को 500 रुपये शुल्क जमा करना होगा. जबकि, एससी, एसटी, ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर), ईडब्ल्यूएस और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के राज्य के आवेदकों को 250 रुपये का आवेदन शुल्क देना होंगा।

यह भी पढ़े- Bakari Palan Lone: बकरी पालन के लिए सरकार दे रही 25 लाख रुपये तक का लोन, यह पात्रता होनी चाहिए आपके पास, यहाँ करे आवेदन

ऐसे करे आवेदन

  • मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन करने इस की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाएं.
  • यहाँ पर ऑनलाइन आवेदन करें लिंक पर जाएं. 
  • अब आवेदन पत्र भरें और जरूरी डॉक्यूमेंट अपलोड करें. 
  • इसके बाद ऑनलाइन फीस भुगतान करके फॉर्म सबमिट कर दें.
For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment