NABARD Recruitment 2024: एग्रीकल्चर बैंक में निकली बम्पर पदों पर भर्ती, सैलरी 89,000 रुपये तक, ऐसे करे आवेदन

By
On:
Follow Us

NABARD Recruitment 2024: नाबार्ड जैसी प्रतिष्ठित संस्था में नौकरी पाना हर किसी का सपना होता है। आपको बता दे की जैसा कि आपने बताया है, नाबार्ड ग्रेड ए वैकेंसी की अधिसूचना जल्द ही जारी होने वाली है। हो सकता है कि यह इसी हफ्ते जारी हो जाए। जानकारी के अनुसार नाबार्ड की यह भर्ती ग्रामीण विकास बैंकिंग सेवा (RDBS) ग्रेड ए असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर की जाएगी। असिस्टेंट मैनेजर के 102 पदों सहायक प्रबंध (ग्रेड ए) के पदों पर भर्ती की जा सकती है. इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन अभी जारी हुआ है तो आइये जानते इसकी कुछ जानकारी जो सामने आई है,

यह भी पढ़े- 50 रु में यहाँ से मिलेंगे रोटावेटर, कल्टीवेटर,रीपर और थ्रेसर जैसे कृषि यंत्र, जानिए कहा से ले जा सकते है इन यंत्रो को

आवेदन की अंतिम तिथि

इस भर्ती में आवेदन करना है तो उम्मीदवार  15 अगस्त, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की विंडो खुल चुकी है। और आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. परीक्षा 1 सितंबर, 2024 को आयोजित की जानी है।

शैक्षणिक योग्यता

आपको इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो सहायक प्रबंध (ग्रेड ए) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60 प्रतिशत ग्रेड प्वाइंट्स के साथ ग्रेजुएट होना जरूरी है। वहीं आरक्षित वर्गों के लिए ग्रेड प्वाइंट्स कम से कम 55 प्रतिशत मांगे जा सकते है.

विभिन्न श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क

  • जनरल श्रेणी: इन उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 800 रुपये का शुल्क देना होगा।
  • एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी: इन श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 150 रुपये का भुगतान करना होगा।

आयुसीमा

आयुसीमा की बात करे तो इस भर्ती में उम्मीदवारों की 21 से कम वर्ष और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवारों का जन्म  2 सितंबर 1994 से पहले और 1 सितंबर 2003 के बाद नहीं होना चाहिए।इसमें आरक्षित वर्गों की छूट भी दी जा जाएँगी।

सैलरी

इस भर्ती में सैलरी की बात करे तो चयन हो कर नियुक्ति के बाद पद अनुसार 44500 रुपये से लेकर 89,150 रुपये तक वेतन प्रतिमाह मिलेगा। महंगाई भत्ता, एचआरए, न्यूजपेपर,  इंटरनेट, टेलीफोन चार्ज, ग्रेड इत्यादि भत्ता का लाभ भी मिलेगा।

यह भी पढ़े- अनानस की खेती से होंगी लाखो रूपये की कमाई, 200 रुपये किलो तक बिकता है बाजार में, ऐसे करे इसकी खेती

आवेदन कैसे होंगा

इस भर्ती में आवेदन की बात करे तो आपको ऑफिशियल वेबसाइट www.nabard.org पर जाकर कर सकते है, यहाँ पर होम पेज पर दिए गए अप्लाई ऑनलाइन के लिंक क्लिक करें। नाम ईमेल, आईडी आदि जानकारी डालकर रजिस्ट्रेशन कर ले. इसके बाद सारि जानकारी भरकर दस्तावेजों, फोटो और सिग्नेचर को अपलोड करें। शुल्क भुगतान करने के बाद सब्मिट कर दे और  प्रिंट आउट निकालकर रख ले. और अधिक जानकारी इसके नोटिफिकेशन से ले सकेंगे।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment