Nagar Palika Bharti 2024: नगरपालिका में बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, अंतिम तिथि से पहले ऐसे भरे आवेदन फॉर्म

By
On:
Follow Us

Nagar Palika Bharti 2024: नगरपालिका में बम्पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, अंतिम तिथि से पहले ऐसे भरे आवेदन फॉर्म

नगर पालिका में सफाई कर्मचारी सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 जुलाई से शुरू होकर 5 अगस्त तक चलेगी।

Also Read – Bajaj Platina की हवा टाइट कर देंगी Hero की 83kmpl का माइलेज देने वाली लिगेंड बाइक, जानिए कीमत

नगर पालिका में भर्ती की प्रतीक्षा कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी आई है। नगर पालिका में कुल 306 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें सफाई कर्मचारी सहित कई पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए 5वीं, 8वीं और 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती नगर पालिका निगम इंदौर के कार्यालय द्वारा आयोजित की जा रही है। इस भर्ती के लिए पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑफलाइन माध्यम से आवेदन मांगे गए हैं।

नगर पालिका भर्ती के तहत सहायक ग्रेड III, लीडिंग फायरमैन, फायरमैन, सब इंजीनियर, टाइमकीपर, गार्डनर प्रशिक्षित, सहायक राजस्व निरीक्षक, कैशियर सहायक लेखाकार, उप स्वच्छता पर्यवेक्षक, स्वच्छता रक्षक, सहायक अतिक्रमण अधिकारी, सहायक सामुदायिक अधिकारी, चालक आदि पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। नगर पालिका भर्ती के लिए आवेदन पत्र 22 जुलाई से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 5 अगस्त रखी गई है।

भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी अभ्यर्थी निःशुल्क आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक रखी गई है। इसमें आयोग द्वारा नोटिफिकेशन के अनुसार गणना की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता पांचवीं, आठवीं और दसवीं पास रखी गई है। नगर पालिका भर्ती में पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है। अभ्यर्थी योग्यता की विस्तृत जानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन मेरिट लिस्ट, इंटरव्यू, दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा।

भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों को नगर पालिका भर्ती के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। इस भर्ती के लिए आवेदक का मध्य प्रदेश का मूल निवासी होना अनिवार्य है। यह भर्ती दिव्यांगजन के लिए भी आयोजित की जा रही है। जो अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन को पूरा देखना होगा, इसके बाद आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करके प्रिंट कराना होगा।

अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी, इसके बाद आवश्यक दस्तावेज की फोटोकॉपी को सेल्फ अटेस्ट करके संलग्न करना होगा, फोटो को सही जगह पर चिपकाकर साइन करना होगा, इसके बाद नोटिफिकेशन के अनुसार उपयुक्त साइज के लिफाफे में डालकर पोस्ट या व्यक्तिगत रूप से ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 5 अगस्त शाम 5:30 बजे तक भेजना होगा।

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment