नंबर 1 इलेक्ट्रिक कार कंपनी BYD जमाएंगी अपना रंग, आकर्षक डिजाइन और फीचर्स से भरपूर

By
On:
Follow Us

चीन की कंपनी BYD इस वक्त दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर कंपनी बन चुकी है. हाल ही में कंपनी ने एक इवेंट में BYD Qin L DM-i और Seal 06 DM-i नाम से दो नई सेडान कारें पेश की हैं. ये दोनों ही गाड़ियां एक ही प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं.

यह भी पढ़े- Hero का पत्ता गुल कर देंगा Honda का धासु लुक स्कूटर, दमदार इंजन और नए फीचर्स के साथ देखे कीमत

किफायती और पर्यावरण के अनुकूल (Kifayati aur Paryavaran ke Anukूल)

जिन लोगों को एक किफायती और पर्यावरण के अनुकूल सेडान की तलाश है, उनके लिए ये दोनों BYD गाड़ियां बेहतरीन विकल्प हो सकती हैं. ये कारें पेट्रोल हाइब्रिड हैं, यानी इनमें इलेक्ट्रिक मोटर के साथ-साथ 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन भी दिया गया है. खास बात ये है कि ये कारें शानदार माइलेज देती हैं, लगभग 35 किलोमीटर प्रति लीटर.

वेरिएंट के अनुसार आकर्षक कीमत (Variant ke अनुसार aakarshak keemat)

BYD Qin L DM-i को पांच अलग-अलग वेरिएंट्स में पेश किया गया है. इनकी कीमतें 99,800 युआन (लगभग 11.50 लाख रुपये) से शुरू होकर 139,800 युआन (लगभग 16.10 लाख रुपये) तक जाती हैं. Seal 06 DM-i की भी कीमतें लगभग इतनी ही हैं, हालांकि इसके मॉडल्स के नाम अलग रखे गए हैं.

आकर्षक डिजाइन और फीचर्स से भरपूर (Aakarshak Design aur Features se bharpoor)

BYD Qin L DM-i की लंबाई 4,830mm, चौड़ाई 1,900mm और ऊंचाई 1,495mm है. इसका व्हीलबेस 2,790mm है. Seal 06 DM-i के आकार लगभग इसके समान ही हैं. दोनों कारों में सस्पेंशन सिस्टम भी एक जैसा दिया गया है. इनमें आगे की तरफ मैकफर्सन सस्पेंशन और पीछे की तरफ नया E-type फोर-लिंक इंडिपेंडेंट सस्पेंशन दिया गया है.

अंदर की बात करें तो BYD Qin L DM-i का इंटीरियर काफी आकर्षक है. ये चीनी लैंडस्केप पेंटिंग थीम से प्रेरित है. इसके डैशबोर्ड पर आपको 8.8-इंच का LCD इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और एक बड़ा 15.6-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. इसके अलावा कार में कई और फीचर्स भी दिए गए हैं, जिनमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मोबाइल फोन एनएफसी की, 6 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और कम से कम 6 स्पीकर्स शामिल हैं. टॉप मॉडल में आपको डेपिलोट L2 ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, डैशकैम, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट पैसेंजर सीट, हीटेड और वेंटिलेटेड सीट्स, 18-इंच के अलॉय व्हील्स और 8-स्पीकर साउंड सिस्टम भी मिल जाता है.

यह भी पढ़े- Punch का मार्केट से क्रेज़ खत्म कर देंगी Hyundai की दमदार इंजन, शानदार फीचर्स वाली SUV, कीमत भी है किफायती

कुल मिलाकर, BYD की ये दोनों नई सेडान कारें भारतीय बाजार में आकर्षक साबित हो सकती हैं. इनकी फ्यूल एफिशिएंसी और फीचर्स लोगों को काफी पसंद आ सकते हैं. हालांकि, अभी तक यह जानकारी नहीं है कि कंपनी इन्हें भारत में लॉन्च करेगी भी या नहीं.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment