Police Job: पुलिस में भर्ती होने का सुनहरा मौका, पुलिस के 12,472 खाली पदों पर निकली भर्ती

By
On:
Follow Us

Police Job: पुलिस की नौकरी करने वाले उम्मीदवारों के खुस खबरि है बता दे की गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड ने गुजरात पुलिस में 12 हजार से ज्यादा खाली पदों पर आवेदन मांगे हैं. इसमें पुलिस सब इंस्पेक्टर और पुलिस कॉन्स्टेबल समेत कई पदों को भरा जाएगा. तो आइये जानते है इसके बारे में…

गुजरात पुलिस भर्ती इतने पदों पर होंगी भर्ती (Gujarat Police Recruitment will be filled on so many posts)

गुजरात पुलिस में बता दे की इसमें एसआई और कॉन्स्टेबल के कुल 12,472 खाली पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है. और इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया आवेदन प्रक्रिया 04 अप्रैल 2024 दोपहर 3 बजे से शुरू होंगी जो की 30 अप्रैल 2024 तक चलेगी. यह आवेदन की अंतिम तिथि है.

गुजरात पुलिस भर्ती के लिए पद नाम और संख्या (Post Name and Number for Gujarat Police Recruitment)

पद नामपुरुष पदमहिला पद
बिन हथियारी पुलिस सब इंस्पेक्टर316156
बिन हथियारी पुलिस कॉन्स्टेबल44222178
हथियारी पुलिस कॉन्स्टेबल22121090
हथियारी पुलिस कॉन्स्टेबल (SRPF)1000
जेल सिपाही101385

गुजरात पुलिस भर्ती के लिए योग्यता और उम्र (Eligibility and Age for Gujarat Police Recruitment)

गुजरात पुलिस में भर्ती के लिए योग्यता की बात करे तो सब इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या बोर्ड से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। और कॉन्स्टेबल पद के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकेंडरी या 10 और 12 या इसके समकक्ष स्नातक होना चाहिए। इसके लिए आयु सीमा की बात करे तो बिन हथियारी पुलिस सब इंस्पेक्टर के लिए 21 से 35 साल उम्र और हथियारी पुलिस कॉन्स्टेबल, हथियारी पुलिस कॉन्स्टेबल (SRPF), जेल सिपाही, पद के लिए 18 से 33 साल की उम्र होनी चाहिए। वही SC/ST, SEBC, SEBC और EWS के लिए पांच साल की छूट दी जाएँगी।

गुजरात पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने के बारे में (About applying for Gujarat Police Recruitment)

गुजरात पुलिस में भर्ती के लिए आवेदक इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://ojas.gujarat.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यहाँ जो जानकारी मांगी जा रही वह भर के सब्मिट कर देंगी पड़ेंगी, इसके बाद इसका प्रिंट आउट निकाल कर पास में रख ले. और अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते है.

For Feedback - newsmpjankranti@gmail.com

Related News

Leave a Comment